झारखंड : आईएएस पूजा सिंघल के खिलाफ जांच, गिरफ्तार हो सकते हैं उनके पति अभिषेक झा

पूजा सिंघल के पास मिली बेशुमार दौलत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी, अब इनकम टैक्स अधिकारी भी बुलाए गए

रांची:

झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की मुश्किलें बहुत तेजी से बढ़ती नजर आ रही हैं. मिली जानकारी के अनुसार ईडी की कार्रवाई में इनकम टैक्स की एंट्री हो चुकी है. इनकम टैक्स के अफसरों को बुला लिया गया है. सूत्र बता रहे हैं कि ईडी ने सीबीआई को अपनी रिपोर्ट भेज दी है. पूजा सिंघल पर चल रहे मामले को लेकर अब भारत सरकार की एजेंसियां भी हरकत में आ गई हैं. सभी को अलर्ट कर दिया गया है.

पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा लगातार मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. आज सुबह 9 बजे से ईडी की पूछताछ में दो तरह के सवालों से अभिषेक झा को रूबरू होना पड़ा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह और पति अभिषेक झा से लगातार क्रॉस सवाल कर रही है. जिसमें मुख्य फोकस सीए के पास से मिले कैश, यह पैसे कहां से आए और इसका श्रोत क्या है, पर है. 
अभिषेक झा से यह पूछा जा रहा है कि पल्स अस्पताल में जो इन्वेस्टमेंट हुआ है वह कहां से आया. क्या इस हॉस्पिटल को खड़ा करने में उनकी पत्नी पूजा सिंघल का भी रोल है? अभिषेक झा से यह पूछा जा रहा है कि जब अस्तपाल में 123 करोड़ से अधिक का इन्वेस्टमेंट हुआ है तो फिर लोन केवल 23 करोड़ का ही कैसे दिखाया जा रहा है? बाकी राशि कहां से आई? क्या इसमें पूजा सिंघल की भी कोई भूमिका है? इन तमाम सवालों के जवाब अब तक ईडी को नहीं मिल पाया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी कभी भी अभिषेक झा को मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरेस्ट कर सकता है और अगर कोई खास जवाब नहीं मिला तो पल्स अस्पताल को सील किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईडी ने अभिषेक झा और सीए सुमन सिंह से पूछताछ के लिए कुल  60 सवाल तैयार किए थे. इन सवालों के अंदर ही कई सवाल खड़े होते चले गए, जो बढ़कर 200 से अधिक तक पहुंच गए हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी के किसी भी सवाल का ठीक-ठीक जवाब न तो सुमन सिंह दे पाए और न ही अभिषेक झा, इसलिए ईडी अब अभिषेक झा को भी न्यायिक हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है.