विज्ञापन
Story ProgressBack

झारखंड: CM चंपाई सोरेन थोड़ी देर में साबित करेंगे बहुमत, ED की टीम के साथ विधानसभा पहुंचे हेमंत सोरेन

CM Champai Soren: धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किये जाने के बाद झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने दो फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

Read Time: 3 mins

JMM के गिरफ्तार नेता हेमंत सोरेन, चंपई सोरेन सरकार के विश्वास मत में हिस्सा लेने पहुंचे

रांची:

Jharkhand Floor Test: झारखंड की राजनीति के लिए आज बड़ा दिन है. झारखंड में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार दो दिवसीय राज्य विधानसभा सत्र के पहले दिन आज यानी सोमवार को विश्वास मत हासिल करने का प्रयास करेगी. झारखंड मुक्ति मोर्चा के गिरफ्तार नेता हेमंत सोरेन, चंपई सोरेन सरकार के विश्वास मत में हिस्सा लेने के लिए राज्य विधानसभा पहुंच चुके हैं. झारखंड विधानसभा का सत्र शुरू हो गया है. 
  
झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों ने विश्वास मत जीतने का भरोसा जताया, जबकि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि चंपई सोरेन सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर पाएगी. राज्य के मंत्री आलमगीर आलम ने रविवार को कहा था कि हमारे विधायक एकजुट हैं... हमारे पास 81 सदस्यीय सदन में 48 से 50 विधायकों का समर्थन है

झारखंड विधानसभा में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन के 47 विधायक हैं और इसे सीपीआईएमएल (एल) (भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी- लिबरेशन) के एक विधायक का बाहर से समर्थन प्राप्त है. सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों ने रविवार शाम हैदराबाद से रांची लौटने के तुरंत बाद विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने का भरोसा जताया. 

Latest and Breaking News on NDTV

भाजपा के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने हालांकि, आशंका जताई कि गठबंधन सरकार सोमवार को विश्वास मत हासिल नहीं कर पाएगी. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में विधायकों को कड़ी निगरानी में रखा गया था, जिससे पता चलता है कि उन्हें जीत का भरोसा नहीं है. सत्तारूढ़ गठबंधन को आशंका थी कि भाजपा उनके विधायकों की "खरीद-फरोख्त" का प्रयास कर सकती है, ऐसे में दो फरवरी को दो उड़ानों से करीब 38 विधायक कांग्रेस शासित राज्य तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद चले गये थे.

Latest and Breaking News on NDTV

धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किये जाने के बाद झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने दो फरवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. पीएमएलए (धनशोधन रोकथाम अधिनियम) से संबंधित मामलों की सुनवाई वाली एक विशेष अदालत ने हेमंत सोरेन को विश्वास मत प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति दे दी है. अदालत ने दो फरवरी को हेमंत सोरेन को पांच दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था.

ये भी पढ़ें :- हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी
झारखंड: CM चंपाई सोरेन थोड़ी देर में साबित करेंगे बहुमत, ED की टीम के साथ विधानसभा पहुंचे हेमंत सोरेन
राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान
Next Article
राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;