राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश को लेकर पेंच फंसा, जदयु उन्हें इस्तीफा देने को नहीं कहेगी

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश को लेकर दिल्ली की सियासत गर्म होती जा रही है. जदयु सूत्रों के मुताबिक वो हरिवंश को नहीं कहेंगे कि वो इस्तीफा दें. हरिवंश राज्यसभा में जदयु के सांसद हैं.

राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश को लेकर पेंच फंसा, जदयु उन्हें इस्तीफा देने को नहीं कहेगी

राज्यसभा उपसभापति हरिवंश क्या हटाए जाएंगे?

नई दिल्ली :

राज्यसभा में उपसभापति हरिवंश को लेकर भाजपा पशोपेश की स्थिति में है. हरिवंश जेडीयू के राज्य सभा सांसद हैं. सूत्रों के अनुसार बीजेपी से रिश्ता तोड़ने के बाद जेडीयू हरिवंश को उपसभापति पद से इस्तीफा देने को नहीं कहेगी. जेडीयू नेताओं का कबना है कि भले ही हरिवंश जदयु के सांसद हैं लेकिन उन्हें सदन का उपसभापति कई दलों के सांसदों ने मिलकर चुना है. लाजिमी है कि अब यह बीजेपी पर निर्भर करेगा कि वह हरिवंश को हटाएगी या नहीं.

अगर बीजेपी हरिवंश को हटा कर अपना सांसद उपसभापति बनाना चाहे तो उसे हरिवंश को हटाने के लिए राज्य सभा में प्रस्ताव लाना होगा. यानी एक तरह से यह हरिवंश के लिए राहत की बात है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले कुछ महीनों में हरिवंश बीजेपी के नजदीक आए हैं. विवादास्पद कृषि विधेयकों पर मत विभाजन न कराने के कारण हरिवंश विपक्ष के गुस्से का शिकार हुए थे. आठ सांसदों के निलंबन के बाद हरिवंश के फैसले के खिलाफ इन  सांसदों ने संसद परिसर में ही धरना भी दिया  था.