VIDEO: राहुल गांधी पर टिप्‍पणी को लेकर नीतीश कुमार की JDU के प्रमुख ने 'पार्टी सहयोगी' पर साधा निशाना

न्‍यूज एजेंसी ANI से हरिवंश ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि यह बिल्कुल गलत और निराधार है. इससे ज्यादा झूठ कुछ नहीं हो सकता. मैं पिछले 9 साल से संसद में हूं और मैंने एक बार भी किसी से ऐसा नहीं सुना."

VIDEO: राहुल गांधी पर टिप्‍पणी को लेकर नीतीश कुमार की JDU के प्रमुख ने 'पार्टी सहयोगी' पर साधा निशाना

ललन सिंह ने कहा, हो सकता है कि उनके जेडीयू सहयोगी को कुछ कहने के लिए मजबूर किया गया हो

खास बातें

  • ललन बोले, संभव है कि 'उन्‍हें' कुछ कहने को मजबूर किया गया हो
  • उप सभापति ने जो टिप्‍पणी की है, वह नैतिकता के विपरीत है
  • उप सभापति ने जो टिप्‍पणी की है, वह नैतिकता के विपरीत है
पटना :

जनता दल-यूनाइटेड अध्‍यक्ष राजीव रंजन उर्फ ​​ललन सिंह ने लंदन में भारतीय संसद के कामकाज पर टिप्‍पणी के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की आलोचना करने को लेकर अपनी पार्टी के सहयोगी और राज्यसभा उप सभापति हरिवंश पर निशाना साधा है. ललन सिंह ने कहा कि हो सकता है कि कांग्रेस नेता (राहुल गांधी) द्वारा ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमंस में भाषण को लेकर कुछ लोगों ने उनके जेडीयू सहयोगी (हरिवंश) को कुछ कहने के लिए मजबूर किया गया हो. राहुल गांधी के भाषण को 'झूठ' करार देते हुए सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने इसकी कड़ी आलोचना की है. बता दें, बिहार में बीजेपी और जेडीयू पहले सहयोगी रह चुके हैं.

हाउस ऑफ कॉमन्स के भाषण में राहुल ने लगाए थे गंभीर आरोप 

उन्‍होंने कहा, "हरिवंश राज्‍यसभा के उप सभापति हैं. लोकसभा में क्‍या हो रहा है, उसकी राज्‍यसभा में कभी चर्चा नहीं होती. इसी तरह राज्‍यसभा में क्‍या हुआ, उसकी लोकसभा में चर्चा नहीं होती. लेकिन अब उप सभापति.. ये जो सरकार का रवैया  चल रहा है..हो सकता है कि उनको दबाव दिया गया हो कि आप कुछ बोलिए. लेकिन हम नहीं समझते कि उप सभापति ने लोकसभा की कार्यवाही पर जो टिप्‍पणी की है, वह नैतिकता है. वह नैतिकता के विपरीत है." ललन सिंह ने यह बात राहुल गांधी द्वारा अपने हाउस ऑफ कॉमन्स के भाषण में लोकसभा के कामकाज के बारे में कही गई बातों के संदर्भ में कही. गौरतलब है कि भारतीय मूल के लेबर पार्टी के नेता वीरेंद्र शर्मा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल जिस माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर रहे थे, वह खराब था. राहुल ने जानबूझकर इसी माइक में बोलना शुरू किया. उन्होंने कहा कि भारत में हमारे माइक खराब नहीं हैं, वे काम कर रहे हैं, लेकिन आप उन्हें चालू नहीं कर सकते. जब मैंने भारतीय संसद में अपनी बात रखने की कोशिश की है तो ऐसा मेरे साथ कई बार हुआ है. भारत में विपक्ष का दमन किया जा रहा है.

हरिवंश ने कहा-मैंने एक बार भी किसी से ऐसा नहीं सुना

राहुल गांधी के दावे का खंडन करते हुए जेडीयू नेता ने उनकी टिप्‍पणी को "पूरी तरह से झूठ और आधारहीन" करार दिया. न्‍यूज एजेंसी ANI से हरिवंश ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि यह बिल्कुल गलत और निराधार है. इससे ज्यादा झूठ कुछ नहीं हो सकता. मैं पिछले 9 साल से संसद में हूं और मैंने एक बार भी किसी से ऐसा नहीं सुना." केंद्र में सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने राहुल गांधी पर विदेशी धरती पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा है कि कांग्रेस केा "राष्ट्र के साथ विश्वासघात" नहीं करना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-