विज्ञापन
This Article is From Jul 06, 2022

'मेरे बेटे वापस आ जाओ', माता-पिता की अपील पर मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ने डाले हथियार

पुलिस के अनुसार आज सुबह हादीगाम गांव (Hadigam) में एक अभियान शुरू किया गया. दोनों आतंकवादियों के माता-पिता को मुठभेड़ स्थल पर लाया गया और उन्होंने अपने बच्चों से आत्मसमर्पण करने की अपील की.

'मेरे बेटे वापस आ जाओ', माता-पिता की अपील पर मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ने डाले हथियार
दो स्थानीय आतंकवादियों ने किया आत्मसमर्पण. (फाइल इमेज)
कुलगाम:

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में एक आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान दो स्थानीय आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण किया है. अपने अपने माता-पिता की अपील पर इन आतंकवादियों ने अपने हथियार डाले. पुलिस के अनुसार आज सुबह हादीगाम गांव (Hadigam) में  सुरक्षा बलों ने एक अभियान शुरू किया था. इस दौरान दोनों आतंकवादियों के माता-पिता को मुठभेड़ स्थल पर लाया गया और उन्होंने अपने बच्चों से आत्मसमर्पण करने की अपील की. दोनों स्थानीय हाल ही में आतंकवादी रैंक में शामिल हुए थे. राज्य की पुलिस की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई.

पुलिस की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि मुठभेड़ के दौरान, दो स्थानीय आतंकवादियों ने अपने माता-पिता और पुलिस की अपील पर आत्मसमर्पण कर दिया. आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. आगे की जानकारी जल्द दी जाएगी. वहीं एनकाउंटर शुरू करने से पहले भी पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी.

पुलिस के मुताबिक इस साल 100 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें से ज्यादातर स्थानीय हैं. बता दें कि जून के अंत में ही जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गये थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि कुलगाम जिले में मीर बाजार इलाके के नवापुरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था. अधिकारी के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान ही मुठभेड़ शुरू हो गयी जिसमें दो आतंकवादी मारे गये. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट कर लिखा था कि, ‘‘मारे गये दोनों आतंकवादियों की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकवादियों के तौर पर हुई है. एक और महत्वपूर्ण मुठभेड़ हुई क्योंकि कार्रवाई एनएचडब्ल्यू (यात्रा मार्ग) के बहुत नजदीक हुई.'' (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-महाभारत में भगवान कृष्ण की रणनीति जैसा है भारत का रुख : यूक्रेन युद्ध पर एस जयशंकर

VIDEO: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में किया रोड शो

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
'मेरे बेटे वापस आ जाओ', माता-पिता की अपील पर मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों ने डाले हथियार
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com