विज्ञापन

जम्‍मू-कश्‍मीर: डोडा में आतंकियों से मुठभेड़, सेना के एक अधिकारी समेत 4 जवान शहीद

आतंकियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार की शाम को डोडा के उत्तरी क्षेत्र में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान शुरू किया था.

जम्‍मू-कश्‍मीर: डोडा में आतंकियों से मुठभेड़, सेना के एक अधिकारी समेत 4 जवान शहीद
जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में 1 अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए हैं.

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों के साथ सोमवार रात में हुई मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत चार सैन्यकर्मी शहीद हो गए. अधिकारियों ने बताया कि 15 और 16 जुलाई की रात डोडा के एक वन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक सैन्य अधिकारी और एक पुलिसकर्मी समेत पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जम्मू-कश्मीर में बीते 8 दिनों में यह दूसरी बार है, जब सेना के जवानों को आतंकियों ने निशाना बनाया है. आतंकियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार की शाम को डोडा के उत्तरी क्षेत्र में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान शुरू किया था. आतंकियों के इस हमले पर सेना ने कहा कि उधमपुर स्थित उसकी उत्तरी कमान जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है. सेना ने कहा कि वह सीमा पार से घुसपैठ करके आए उन आतंकवादियों के सफाए के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चला रही है जो जम्मू क्षेत्र के उधमपुर, डोडा और किश्तवाड़ जिलों के ऊपरी इलाकों में और उसके बाद कश्मीर की ओर बढ़ रहे हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

सोमवार रात को हुई थी गोलीबारी

जानकारी के मुताबिक सोमवार रात को करीब नौ बजे आतंकवादियों से सेना के जवानों का सामना हुआ था और इसके बाद भारी गोलीबारी हो गई थी. जवानों द्वारा अभी भी आतंकवादियों की तलाशी का अभियान जारी है. 

देसा के जंगलों में घेराबंदी के बाद हुई थी मुठभेड़

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के जवानों ने शाम को करीब 7 बजकर 45 मिनट पर देसा के जंगलों के धारी गोटे उरारबागी में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. 

"उत्तरी कमान की सभी इकाइयां जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसके लिए निरंतर अभियान जारी रहेंगे।" 

सेना का बयान

गोलीबारी में अधिकारी समेत 4 जवान शहीद

इस गोलीबारी में सेना के एक अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए हैं. यह गोलीबारी 20 मिनट से अधिक वक्त तक चली थी. अधिकारियों के मुताबिक सोमवार रात में हुई मुठभेड़ के बाद सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया था और उनकी हालत बेहद गंभीर थी लेकिन मंगलवार सुबह वो शहीद हो गए.  

डोडा के जंगलों में आतंकी रणनीति पर कर रहे हैं काम

डोडा जम्मू संभाग के उन घने जंगलों वाले पहाड़ी जिलों में से एक है, जहां माना जाता है कि आतंकवादी हिट-एंड-रन रणनीति पर काम कर रहे हैं. (इनपुट आईएएनस से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ISRO का धरती से आसमान का सफर : साइकिल से रॉकेट, बैलगाड़ी से ढोया पैलोड... चांद पर रखा कदम और सूरज से मिलाई आंख
जम्‍मू-कश्‍मीर: डोडा में आतंकियों से मुठभेड़, सेना के एक अधिकारी समेत 4 जवान शहीद
यूपी के मुरादाबाद में नर्स को बंधक बनाकर रेप, आरोपी गिरफ्तार
Next Article
यूपी के मुरादाबाद में नर्स को बंधक बनाकर रेप, आरोपी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;