विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या 'INDIA' को बिहार में नहीं मिल रहे उम्मीदवार? अभी तक सभी सीटों के लिए नहीं हुआ नामों का ऐलान

बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं. पहले चरण में 19 अप्रैल को बिहार के गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा क्षेत्र के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

Read Time: 3 mins
क्या 'INDIA' को बिहार में नहीं मिल रहे उम्मीदवार? अभी तक सभी सीटों के लिए नहीं हुआ नामों का ऐलान
पटना:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर बिहार में सियासी सरगर्मियां बढ़ी हुई है. पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में सभी दल चुनाव प्रचार में युद्द स्तर पर जुटे हुए हैं. तमाम सियासी घटनाक्रम के बीच दिलचस्प बात यह है कि अब तक महागठबंधन के सहयोगी दलों की ओर से सभी सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है. इसे लेकर भाजपा तंज कस रही है. दरअसल, बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं. पहले चरण में 19 अप्रैल को बिहार के गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा क्षेत्र के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

उम्मीदवारों के नाम नहीं हुए हैं फाइनल
इस चुनाव में अब तक मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच ही नजर आ रहा है. रोचक बात यह है कि एनडीए के सभी घटक दल अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करके चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. वहीं, महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस पार्टी ने अभी तक सभी लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में टिकट के इच्छुक नेताओं के बीच चिंता की स्थिति बनी हुई है.

26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है राजद
बीते दिनों  महागठबंधन में सीट शेयरिंग फॉर्मूले के तहत राजद के खाते में 26 सीटें आई थी, जिसमें से तेजस्वी यादव ने तीन सीटें मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दी है. कांग्रेस के खाते नौ सीटें आई हैं, जबकि, तीन लेफ्ट पार्टियों के खाते में पांच सीटें हैं. कांग्रेस ने अभी तक तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है. जबकि, विकासशील इंसान पार्टी ने एक भी प्रत्याशी के नाम को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

अगर राजद की बात की जाए तो पार्टी ने भी अभी तक कई लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान नहीं किया है. इसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने महागठबंधन पर तंज कसा है.

शाहनवाज हुसैन ने हमला बोलते हुए कहा कि सही मायने में महागठबंधन को उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं, लगता है उन्हें इश्तहार देना पड़ेगा. इधर-उधर से मांग-मांगकर उम्मीदवार ला रहे हैं. कोई उनके टिकट पर लड़ने को तैयार नहीं है. सबको मालूम है जीतेगा एनडीए ही, जीतेंगे मोदी जी ही. महागठबंधन की ओर से लोग लड़ने को तैयार नहीं हैं. बिहार में एनडीए 40 की 40 सीट जीतने वाली है.

ये भी पढ़ें- : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
क्या 'INDIA' को बिहार में नहीं मिल रहे उम्मीदवार? अभी तक सभी सीटों के लिए नहीं हुआ नामों का ऐलान
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Next Article
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;