विज्ञापन

ईरान ने इजरायल के नेताओं की बनाई 'हिट लिस्ट', 11 नेताओं में सबसे ऊपर PM नेतन्याहू

ईरान की ओर से जारी किए गए पोस्टर में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, रक्षा मंत्री और चीफ ऑफ जनरल स्टाफ सहित 11 नेताओं के नाम और तस्वीरें, उन्हें इजरायली आतंकवादी लिखा गया.

ईरान ने इजरायल के नेताओं की बनाई 'हिट लिस्ट', 11 नेताओं में सबसे ऊपर PM नेतन्याहू
ईरान की ओर से जारी किए गए पोस्टर में सबसे ऊपर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का नाम है.
नई दिल्ली:

ईरान (Iran) ने इजरायल के नेताओं (Israeli leaders) की 'हिट लिस्ट' बनाई  है. इस लिस्ट में इजरायल के 11 नेताओं के नाम शामिल हैं और उनमें सबसे ऊपर ईरान के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का नाम है. ईरान ने एक पोस्टर जारी किया है. उस पर लिखा है कि इजरायल के 'आतंकवादियों' की लिस्ट. यह पोस्टर ईरान सरकार की तरफ से जारी किया गया है. इस पोस्टर में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर लगी है. उनके बाद इजरायल के रक्षा मंत्री और फिर चीफ ऑफ जनरल स्टाफ का नाम शामिल है.

ईरान की तरफ से जारी किए गए पोस्टर में प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और चीफ ऑफ जनरल स्टाफ के अलावा इजरायली एयरफोर्स के कमांडर, नौसेना के कमांडर, ग्राउंड फोर्स के कमांडर, डिप्टी चीफ ऑफ जनरल स्टाफ, हेज ऑफ मिलिस्ट्री इंटेलिजेंस, हेड ऑफ नॉर्दर्न कमांड, हेड ऑफ सेंट्रल कमांड और हेड ऑफ साउदर्न कमांड के नाम तस्वीरों के साथ हैं. इस पोस्टर में कुल 11 लोगों के नाम और तस्वीरें छापी गई हैं. इन सभी को ईरान ने इजरायली 'आतंकवादी' कहा है.

ईरान की मिसाइल गिरने से मोसाद हेडक्वार्टर के पास बड़े गड्ढे का दावा, इस वीडियो को देखिए

ईरान ने इजरायल पर भीषण मिसाइल हमले (Iran Israel Missiles Attack) किए थे. इसके बाद उसने यह पोस्टर जारी किया है. पूर्व में इजरायल ने हिजबुल्लाह कमांडरों का एक पोस्टर जारी किया था. उसी तर्ज पर अब ईरान की सरकार ने भी एक पोस्टर जारी किया है. पोस्टर पर लिखा गया है कि पूरी सरकार, जिंदा या मुर्दा...ईरानी खुफिया मंत्रालय द्वारा वांछित है.

Latest and Breaking News on NDTV

ईरान ने जिन लोगों को पोस्टर में वांछित बताया है, वास्तव में वे लोग ही इजरायल की असली ताकत हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू और उनकी मजबूत टीम में शामिल यह सभी लोग हमास और हिजबुल्लाह के बाद अब ईरान के खिलाफ जोरदार सैन्य अभियान चला रहे हैं. उनकी रणनीतियों ने उनके सभी दुश्मनों के हौसले पस्त कर दिए हैं. लेकिन ईरान कहीं अधिक जोश के साथ इजरायल के खिलाफ हमले कर रहा है.  

फैक्ट चेक: क्या बेंजामिन नेतन्याहू ईरानी मिसाइल हमले से बचने के लिए बंकर में छिपने के लिए भागे, जानें वायरल वीडियो की सच्चाई 

मंगलवार को रात में ईरान ने इजरायल पर 100 से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया. इसके बाद इजरायल ने उसे समय आने पर जवाब देने की खुली चेतावनी दी है. ईरान ने धमकी दी है कि यदि इजरायल उसके हमले का जवाब देता है, तो वह दूसरा हमला करेगा. दोनों देशों के तीखे तेवरों को देखते हुए इस युद्ध के कहीं अधिक व्यापक रूप ले लेने की आशंका जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें-

तो ईरान को ऐसे 'पंगु' बनाने की सोच रहा इजरायल ! सामने आ गया नेतन्याहू का सीक्रेट प्लान

बदला लेने के लिए ईरान पर किस तरह से हमला कर सकता है इजरायल, क्या है दोनों देशों की ताकत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
प्रशांत किशोर ने लॉन्च की पार्टी, शराबबंदी हटाने का किया वादा, कहा- 20,000 करोड़ का हो रहा नुकसान
ईरान ने इजरायल के नेताओं की बनाई 'हिट लिस्ट', 11 नेताओं में सबसे ऊपर PM नेतन्याहू
IAF Helicopter Crash: बिहार में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, बाढ़ पीड़ितों को खाने के पैकेट बांटते वक्त हुआ हादसा
Next Article
IAF Helicopter Crash: बिहार में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, बाढ़ पीड़ितों को खाने के पैकेट बांटते वक्त हुआ हादसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com