सोशल मीडिया पर तमाम चीजें चल रही, सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर जांच कर रहे : जालौर में छात्र की मौत मामले में ADG

वहीं NDTV ने बच्चे के परिवार वालों से बातचीत की. जिसमें परिजनों ने कहा कि उनका बच्चा तीसरी कक्षा में पढ़ता था. 20 जुलाई को वह स्कूल गया था. जहां पर मटके से पानी पीने को लेकर उसे शिक्षक ने बुरी तरह से मारा.

जालोर (Jalore) में कथित रूप से शिक्षक की पिटाई के बाद सात अलग-अलग अस्पतालों में इलाज कराने के बावजूद नौ साल के अनुसूचित जाति के लड़के को बचाया नहीं जा सका. इस मामले को लेकर राजस्थान पुलिस में एडीजी क्राइम रवि प्रकाश ने कहा कि ये मामला 20 जुलाई का है. बच्चे की स्कूल में पिटाई हुई थी. परिवार 20 दिन तक कई शहरों में इलाज कराता रहा. हमें अहमदाबाद अस्पताल से 11 अगस्त को फोन आया कि एक Medico legal case आया है. हमने परिवार से मुकदमा दर्ज कराने को कहा. परिवार ने कहा कि वो इलाज में लगे हुए हैं.  13 अगस्त को बच्चे की मौत हो गई.  हमने आरोपी शिक्षक को मर्डर और SC-ST एक्ट के तहत मुक़दमा दर्ज़ किया है और आरोपी शिक्षक को अरेस्ट कर लिया है. सोशल मीडिया पर तमाम चीजें चल रही हैं. हम सारे तथ्यों को ध्यान में रखकर अपनी जांच कर रहे हैं.

वहीं NDTV ने बच्चे के परिवार वालों से बातचीत की. जिसमें परिजनों ने कहा कि उनका बच्चा तीसरी कक्षा में पढ़ता था. 20 जुलाई को वह स्कूल गया था. जहां पर मटके से पानी पीने को लेकर उसे शिक्षक ने बुरी तरह से मारा. परिवार के मुताबिक उन्हें शाम को बच्चे की पिटाई की जानकारी मिली. बच्चे को इतनी बुरी तरह से पीटा गया था कि उसके हाथ पैर ने काम करना छोड़ दिया था. उसे लगभग सात अस्पतालों में ले जाया गया. लेकिन बचाया नहीं जा सका.

ये सवाल करने पर कि स्कूल का कहना है कि बच्चों की आपस में लड़ाई हुई थी... इसपर परिवार ने कहा कि प्रशासन पर दबाव है. मटके से पानी पीने पर ही पिटाई की गई थी. वहीं सरकार से मिली मदद पर परिवार ने कहा कि कोई मदद नहीं मिली है. यहां लाठीचार्ज की गई हैं. हमारी मांग थी कि हमारे रिश्तेदारों को अंतिम संस्कार में आने दिया जाए. लेकिन प्रशासन ने लाठीचार्ज कर दी. जिसमें कई लोगों को चोट आई है. वहीं परिवार ने न्याय की मांग सरकार से की है.

बता दें कि नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को 20 जुलाई को स्कूल में मटके को छूने के आरोप में एक शिक्षक ने पीटा था. शनिवार (13 अगस्त) को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी. आरोपी शिक्षक छैल सिंह (40) को गिरफ्तार कर लिया गया है और राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार के सदस्यों के लिये पांच लाख रुपये की राहत की घोषणा की है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये Video भी देखें : टीचर की पिटाई से दलित बच्चे की मौत? स्कूल से देखिए सौरभ शुक्ला की रिपोर्ट