विज्ञापन
Story ProgressBack

INLD प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह की हत्या में किनके खिलाफ दर्ज हुआ केस, जानें किनसे है उनकी 'दुश्मनी'

Nafe Singh Rathee Murder Case: नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी ने कहा कि चाचा जी यही इंतजार कर रहे हैं कि हमारे भाइयों और परिवार में से कोई मौत के घाट उतार दिया जाए. जब तक प्रशासन इनको गिरफ्तार नहीं करता, हमारे परिवार की रक्षा नहीं करता, हम अंतिम संस्कार नहीं करेंगे.

Read Time: 3 mins

Nafe Singh Rathee: नफे सिंह राठी मर्डर केस में 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज... (फाइल फोटो)

हरियाणा में INLD के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी (Nafe Singh Rathi Murder Case) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वो बराही गांव से बहादुरगढ़ जा रहे थे, तभी एक कार से आए बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. हमलावरों ने करीब 20 राउंड फायरिंग की. नफे सिंह समेत तीन और लोगों को गोली लगी, जिनमें से एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. पुलिस और एसटीएफ मामले की जांच कर रही है. इस हमले में नफे सिंह के गनमैन और भांजा भी घायल हैं. दोनों का इलाज चल रहा है. 

पूर्व विधायक नरेश कौशिक समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

नफे सिंह राठी हत्याकांड में पूर्व विधायक नरेश कौशिक समेत सात लोगों के खिलाफ नामजद व कुछ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. गाड़ी चालक व नफे राठी के भांजे राकेश उर्फ संजय के बयान पर मामला दर्ज हुआ है. दरअसल, पांच हमलावर थे. हमलावर बोले कि "तुझे जिंदा छोड़ रहे हैं, जाकर इनके घर बता दियो..." पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की. पुलिस ने चालक राकेश उर्फ संजय के बयान पर पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन और मौजूदा चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी और चाचा ससुर कर्मवीर राठी, देवर कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र शतीश राठी, पोते गौरव व राहुल व पांच अन्य के खिलाफ किया मामला दर्ज किया है. बहादुरगढ़ के लाइनपार थाना में मुकदमा नंबर 37, दिनांक 26 फरवरी 2024 को आइपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 120बी, 25-27- 54-59 आर्म्स एक्ट के किया मामला दर्ज किया गया.

नफे सिंह राठी के बेटे का बयान

नफे सिंह राठी के बेटे जितेंद्र राठी ने कहा कि चाचा जी यही इंतजार कर रहे हैं कि हमारे भाइयों और परिवार में से कोई मौत के घाट उतार दिया जाए. जब तक प्रशासन इनको गिरफ्तार नहीं करता, हमारे परिवार की रक्षा नहीं करता, हम अंतिम संस्कार नहीं करेंगे. पुलिस की कार्रवाई हुई ही कहां है.मैं इसमें यहीं के लोकर राजनेता और बीजेपी का हाथ मानता हूं. इस केस में बाहर से किसी का हाथ नहीं है.

पुरानी रंजिश का ये मामला आया सामने

 पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के बेटे जगदीश नंबरदार ने 2023 में सुसाइड कर लिया था. आरोप लगाया था की नफे सिंह ने उनकी जमीन कब्जा की है. सुसाइड के पहले जगदीश ने अपनी ऑडियो क्लिप बनाई थी, जिसने नफे सिंह पर कई आरोप लगाए थे. नफे के खिलाफ तब आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था.

घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

INLD के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफ़े सिंह राठी के हमलावरों का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ये संदिग्ध दिख रहे हैं. पुलिस और STF की टीम इस मामले की जांच इस CCTV फुटेज के आधार पर भी कर रही है. पुलिस ने दावा किया है, जल्द चारों हमलवार पकड़े जाएंगे

मायावती ने घटना पर जताया दुख

बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस मामले पर सोशल मीडिया एक्स पर लिखा है कि हरियाणा में प्रदेश के इ.ने. लोकदल के प्रमुखय नफे सिंह राठी की बहादुरगढ़ में दिन दहाड़े गोली मारकर की गई हत्या की घटना अति दुखद, चिंतनीय व कानून व्यवस्था के मामले में सरकारी विफलता का प्रतीक है. सरकार घटना को गंभीरता से ले तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"भोले बाबा के हाथ में नहीं दिखता कोई चक्र": सत्संग में गई नगीना देवी ने बताया कहां हुई थी सुरक्षा व्यवस्था में चूक
INLD प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह की हत्या में किनके खिलाफ दर्ज हुआ केस, जानें किनसे है उनकी 'दुश्मनी'
"181 महिला हेल्पलाइन को बंद करना भयावह है": स्वाति मालीवाल ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र
Next Article
"181 महिला हेल्पलाइन को बंद करना भयावह है": स्वाति मालीवाल ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com