Watch: भारतीय सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज में बर्फ से ढकी चोटी पर लहराया तिरंगा...

भारतीय सेना ने शनिवार को एक वीडियो शेयर किया जिसमें जम्मू-कश्मीर में बांदिपोरा जिले के गुरेज में बर्फ से ढके पहाड़ की चोटी पर भारतीय सैनिक तिरंगा लहराकर स्वतंत्रता द‍िवस समारोह मना रहे हैं.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से भले ही इस साल देश में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह में पहले जैसी धूम-धाम न रही हो लेकिन देश के सुदूर इलाकों में भी देशभक्त‍ि में कोई कमी नहीं द‍िखी. भारतीय सेना ने शनिवार को एक वीडियो शेयर किया जिसमें जम्मू-कश्मीर में बांदिपोरा जिले के गुरेज में बर्फ से ढके पहाड़ की चोटी पर भारतीय सैनिक तिरंगा लहराकर स्वतंत्रता द‍िवस समारोह मना रहे हैं. राष्ट्रगान के साथ झंडे को सलामी दे रहे जवानों का वीडियो देखने के बाद आपका भी सीना गर्व से फूल उठेगा. जवानों ने इस ऊंचाई पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वंदे मातरम के नारे भी लगाए. सेना के सूत्रों ने बताया कि यह तिरंगा फहराने का यह कार्यक्रम 12500 से 13000 फीट की ऊंचाई पर नियंत्रण रेखा पर किया गया. 

भारत ने शनिवार को 74वां स्वतंत्रता द‍िवस मनाया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक लाल किले पर तिरंगा फहराया और सातवीं बार देश को यहां से संबोध‍ित किया. कोरोना वायरस के चलते सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन किया गया.

सशस्त्र बलों की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'LOC से लेकर LAC तक, देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आंख उठाई है, देश ने देश की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री ने लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के साथ हुई झड़प का जिक्र करते हुए कहा, 'भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है. इस संकल्प के लिए हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख में दुनिया ने देखा है. आज लाल किले से मैं उन सभी बहादुरों को सलाम करता हूं.'