सूडान में काम कर रहे भारतीय की मौत, सैन्य झड़पों के बीच लगी गोली

सूडान में भारतीय दूतावास के एक ट्वीट में कहा गया है, "सूडान में कंपनी में काम करने वाले एक भारतीय नागरिक मिस्टर अल्बर्ट ऑगस्टाइन, जो कल गोली की चपेट में आ गए थे, उनकी मौत हो गई." 

सूडान में काम कर रहे भारतीय की मौत, सैन्य झड़पों के बीच लगी गोली

सूडान में अर्धसैनिक बलों और सेना के बीच लड़ाई

खार्तूम:

सूडान में काम करने वाले एक भारतीय व्यक्ति की गोली लगने से उस दिन मौत हो गई जब सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच हिंसक झड़पें हुईं. सूडान में भारतीय दूतावास के एक ट्वीट में कहा गया है, "सूडान में एक कंपनी में काम करने वाले एक भारतीय नागरिक मिस्टर अल्बर्ट ऑगस्टाइन, जो कल गोली की चपेट में आ गए थे, उनकी मौत हो गई." दूतावास ने कहा कि वे आगे की व्यवस्था करने के लिए ऑगस्टाइन के परिवार और मेडिकल अथॉरिटी के संपर्क में हैं.

नियमित सेना में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स (RSF) के नियोजित एकीकरण को लेकर सैन्य नेता अब्देल फतह अल-बुरहान और नंबर दो, अर्धसैनिक कमांडर मोहम्मद हमदान डागलो के बीच हफ्तों तक गहराते तनाव के बाद शनिवार को सूडान में हिंसा भड़क गई. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, अर्धसैनिक बलों द्वारा राष्ट्रपति भवन, खार्तूम हवाई अड्डे और अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं के नियंत्रण में होने के बाद, खार्तूम की सुनसान सड़कों पर विस्फोट हुए और गोलियां चलीं.

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश के सीएम जगन रेड्डी के चाचा को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, पूर्व सांसद की हत्या का मामला

ये भी पढ़ें : "पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय और दूरदर्शी नेता" : अमेरिकी वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com