म्यांमार के वायुसेना अभियान के दौरान त्याउ नदी के समीप बम गिरने की घटना पर भारत ने जतायी चिंता

भारत ने त्याउ नदी के पास 10 जनवरी को म्यांमार के वायुसेना अभियान के दौरान एक बम गिरने की घटना को पड़ोसी देश के समक्ष उठाया है.

म्यांमार के वायुसेना अभियान के दौरान त्याउ नदी के समीप बम गिरने की घटना पर भारत ने जतायी चिंता

नई दिल्ली:

भारत ने त्याउ नदी के पास 10 जनवरी को म्यांमार के वायुसेना अभियान के दौरान एक बम गिरने की घटना को पड़ोसी देश के समक्ष उठाया है. विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि ऐसी घटनाएं भारत के लिए चिंता का विषय हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ मेरी सूचना के अनुसार, म्यांमार ने 10-11 जनवरी को दोनों देशों की सीमा के पास वायुसेना का अभियान चलाया था. हमने इस बात की पुष्टि की कि हमारी वायु सीमा का कोई उल्लंघन नहीं हुआ.''

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हालांकि 10 जनवरी को भारत-म्यांमार सीमा पर त्याउ नदी के जलग्रहण क्षेत्र के पास एक बम गिरा.'' समझा जाता है कि यह चंपई जिले में फरक्वान गांव के पास है. बागची ने कहा, ‘‘ ऐसी घटनाएं हमारे लिये चिंता का विषय है. हमने इस मुद्दे को म्यांमार के समक्ष उठाया है.''गौरतलब है कि म्यांमार की सेना ने भारत-म्यांमार सीमा के पास विद्रोहियों के शिविरों को निशाना बनाने के लिये अभियान चलाया था.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com