विज्ञापन
This Article is From Oct 07, 2016

केरल में आवारा कुत्तों को मारने वालों को एयर गन पर मिल रहा है डिस्काउंट

केरल में आवारा कुत्तों को मारने वालों को एयर गन पर मिल रहा है डिस्काउंट
कोच्चि: केरल में अगर आप आवारा कुत्तों को मारना चाहते हैं तो डिस्काउंट रेट पर एयर गन मिल रही हैं. सस्ती एयरगन उपलब्ध करवाने वाले इस ग्रुप ने आवारा कुत्तों के खिलाफ जंग छेड़ रखी है और उनका दावा है कि राज्य के एरनाकुलम और कोट्टयम जिले में उन्होंने पिछले हफ्ते 30 कुत्तों की जान ले ली.

सेंट थॉमस कॉलेज के पूर्व छात्रों की एसोसिएशन ने एक पोस्टर में ऐलान किया है कि जो लोग आवारा कुत्तों की वजह से समस्याओं का सामना कर रहे हैं उन्हें एयर गन पर 10 प्रतिशत छूट और जो इन आवारा कुत्तों के खिलाफ काम कर रहे हैं और उन पर पुलिस का कम से कम एक मामला दर्ज है, उन्हें एयरगन पर 25 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा.

इस ग्रुप ने पहली एयर गन आवारा कुत्तों के खिलाफ काम करने वाले एक ग्रुप के अध्यक्ष होज़े मवेली को दी थी. होज़े को आवारा कुत्तों की हत्या के आरोप में पहले गिरफ्तार किया गया था. एरनाकुलम में गरीब बच्चों को लिए शेल्टर होम चलाने वाले मवेली जमानत पर बाहर हैं, लेकिन उनका कहना है कि वह 'हत्यारे' नहीं हैं.
 
केरल की एक संस्था कम दर पर एयरगन मुहैया करवा रही है

मवेली ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि 'मैं एक इंसान हूं. लोग मुझसे संपर्क करते हैं और मैं उन्हें कुत्ते पकड़ने वालों के नंबर देता हूं, जो उनकी मदद करते हैं.' हालांकि उनके इस दावे की विपरीत जानवरों के लिए काम करने वाली संस्थाओं से जुड़े समाजसेवी आरोप लगाते हैं कि मवेली आवारा कुत्तों को मारने में काफी आगे रहे हैं. कोच्चि में एक वीडियो जारी किया गया जिसमें मवेली स्कूलों के बच्चों को आवारा कुत्तों को हटाने के लिए प्रोत्साहित करते दिखाई दे रहे हैं.

इस वीडियो में स्कूल के बच्चे मवेली के बाद यह संकल्प दोहराते दिख रहे हैं कि केरल से आवारा कुत्तों को खत्म करने की 'भगवान हमें हिम्मत और ताकत दे.' इसी सभा में आवारा कुत्तों के खिलाफ आंदोलन चलाने वाले लोगों की मदद करने की बात कही गई. साथ ही कुत्तों की हत्या करने वालों के खिलाफ एक्शन लेने वाले केरल के शीर्ष पुलिस अफसर का मजाक उड़ाया गया.

उन्होंने कहा कि 'पुलिस लोगों की रक्षा के लिए है. हमें एक गैर-मलयाली डीजीपी नहीं चाहिए, जो आवारा कुत्तों को खत्म करने वालों के खिलाफ एक्शन लेकर उपहास का पात्र बना हुआ है.' पिछले हफ्ते कलादी पंचायत में 24 आवारा कुत्तों को मारा गया और कहा गया कि कुत्तों की हत्याएं जारी रहेंगी. कोट्टयम में भी राजनेताओं के समूह ने आठ आवारा कुत्तों की हत्या कर दी और उन्हें डंडे से उल्टा लटकाकर विरोध प्रदर्शन किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
केरल में आवारा कुत्तों को मारने वालों को एयर गन पर मिल रहा है डिस्काउंट
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com