वर्ल्ड कप मैच पर मराठा आरक्षण आंदोलन का असर,अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच में काले रंग पर लगा बैन

Afghanistan vs Sri Lanka: पुलिस ने पुणे में मैच देखने आए फैंस के साफ शब्दों में निर्देश दिया कि कपड़े बदलो या घर वापस जाओ. जिसके बाद इस मामले को लेकर फैंस में नाराजगी देखी जा रही है.

वर्ल्ड कप मैच पर मराठा आरक्षण आंदोलन का असर,अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच में काले रंग पर लगा बैन

Afghanistan vs Sri Lanka: आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मैच खेला जा रहा है.

पुणे:

मराठा आरक्षण आंदोलन (Maratha Reservation Movement) का असर वर्ल्ड कप 2023 के मैच पर भी देखा जा रहा है. आज यानी 30 अक्टूबर को अफगानिस्तान और श्रीलंका (AFG vs SL)  के बीच मैच खेला जा रहा है. यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशनल स्टेडियम में हो रहा है. 

अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच में काले रंग पहनने पर बैन
पुणे में हो रहे अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच (Afghanistan vs Sri Lanka) में काले रंग को पुलिस ने बैन कर दिया है. पुलिस ने काले रंग के कपड़े जूते या टोपी पहन कर आए क्रिकेट फैंस को स्टेडियम के अंदर आने से रोक दिया. 

इस मामले को लेकर फैंस में दिखी नाराजगी
इसके साथ ही पुलिस ने मैच देखने आए फैंस के साफ शब्दों में निर्देश दिया कि कपड़े बदलो या घर वापस जाओ. जिसके बाद इस मामले को लेकर फैंस में नाराजगी देखी जा रही है.

सेमीफाइनल की रेस में दोनों टीमें
बता दें कि आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 30वां मैच खेला जा रहा है. इस वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमें अब तक 5-5 मुकाबला खेल चुकी हैं .इसके साथ ही दोनों टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्यो हो रहा मराठा आरक्षण आंदोलन ?
दरअसल, ओबीसी(OBC) आरक्षण की मांग कर रहे मराठा समाज ने एक हफ्ते पहले हुए लाठीचार्ज से बाद प्रदर्शन तेज कर दिया था. मराठा समाज लंबे समय से मांग रही है कि आर्थिक और सामाजिक पिछड़ेपन की वजह से  समाज को आरक्षण की जरूरत है.महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा मराठा समुदाय को नौकरियों और शिक्षा में प्रदान किए गए आरक्षण को मई 2021 में उच्चतम न्यायालय ने अन्य आधारों के अलावा कुल आरक्षण का 50 प्रतिशत की ऊपरी सीमा का हवाला देते हुए रद्द कर दिया था.