होली से पहले पश्चिमी, मध्य भारत में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

देश भर में सात और आठ मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उष्णकटिबंधीय मौसम प्रणालियों के कारण शनिवार से लेकर बुधवार तक गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है.

होली से पहले पश्चिमी, मध्य भारत में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में छिटपुट बारिश या बर्फबारी की भी संभावना

नई दिल्ली:

मार्च का महीना शुरू होते ही लगभग पूरे भारत के मौसम में भी तब्दीली आने लगी है. दिल्ली-एनसीआर में तो तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने होली से पहले राजस्थान और पश्चिमी तथा मध्य भारत के बड़े हिस्से में गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि की संभावना जतायी है. देश भर में सात और आठ मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उष्णकटिबंधीय मौसम प्रणालियों के कारण शनिवार से लेकर बुधवार तक गरज के साथ बौछारें पड़ने और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया है.

आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में शनिवार और रविवार को छिटपुट बारिश या बर्फबारी की भी संभावना है. इसने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में 4-8 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार को दक्षिण हरियाणा में और रविवार तक पश्चिम राजस्थान में मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसने कहा कि आठ मार्च तक पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में भी इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें : सितंबर 2014 से पहले रिटायर EPS सदस्यों के लिए अधिक पेंशन का विकल्प चुनने की समय सीमा खत्म

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :  पंजाब में सीएम भगवंत मान ने पल्लेदारी करने को मजबूर राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी को दी कोच की नौकरी

अन्य खबरें