"बाल झड़ रहे हैं तो गंजे होकर रहो..": केबिन क्रू के लिए एयर इंडिया के नए नियम

कहा गया है कि पुरुष केबिन क्रू को झड़ते बाल और गंजेपन वाले पैच को क्लीन शेव या गंजे लुक में बदलना चाहिए. एयरलाइन ने अपने केबिन क्रू से तुरंत दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है.

एयर इंडिया ने अपने केबिन क्रू हैंडबुक को अपडेट किया है.

नई दिल्ली:

टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने अपने केबिन क्रू के लिए ग्रूमिंग नियमों में बदलाव किया है. ताज़ा दिशा-निर्देशों में से एक बिंदु में कहा गया है कि पुरुष केबिन क्रू को झड़ते बाल और गंजेपन वाले पैच को क्लीन शेव या गंजे लुक में बदलना चाहिए. एयरलाइन ने अपने केबिन क्रू से तुरंत दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने एयर इंडिया के सूत्रों के हवाले से बताया कि सैकड़ों केबिन क्रू सदस्यों को नए नियमों के साथ तालमेल बिठाने में समय लगेगा.

एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया, "एयर इंडिया देश की एकमात्र एयरलाइन है जो कई दशकों से दुनिया की सेवा कर रही है. चालक दल के प्रतिनिधित्व और चित्र अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार नहीं हैं. नया प्रबंधन यात्रियों की धारणा को बदलना चाहता है."

केबिन क्रू हैंडबुक में कहा गया है, "पुरुष गंजापन पैटर्न वाले चालक दल के लिए बाल्ड लुक की अनुमति है. यू और वी आकार के हेयरलाइन के साथ क्रू, दिखाई देने वाली खोपड़ी और बड़े गंजे पैच को पूरी तरह गंजा रखना चाहिए. साफ-सुथरे लुक के लिए सिर को रोजाना शेव करना चाहिए. क्रू कट की अनुमति नहीं है."

दिशा-निर्देश नाम से प्रकाशित केबिन क्रू हैंडबुक कहता है, "समूह में अशोभनीय मौज-मस्ती से बचना चाहिए और वर्दी में हमेशा मर्यादा बनाए रखनी चाहिए. शांत बातचीत की हमेशा सराहना की जाती है."

टाटा संस ने पिछले साल अक्टूबर में अपने राष्ट्रीयकरण के लगभग 70 साल बाद एयर इंडिया का नियंत्रण हासिल कर लिया था. सरकार ने एयरलाइन के लिए विजेता बोलीदाता के रूप में सॉल्ट-टू-सॉफ़्टवेयर समूह को चुना.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

एयर इंडिया धीरे-धीरे 30 नए विमान शामिल करेगी. जिसमें पांच चौड़े बॉडी वाले बोइंग विमान शामिल हैं. इस साल दिसंबर से एयरलाइन अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सेवाओं को बढ़ावा देना चाहती है.

Featured Video Of The Day

महाराष्ट्र के CM ने गुवाहाटी में देवी कामाख्या के किए दर्शन