"अगर लोग मुझे मेरे एक्सेंट से अलग नहीं देख सकते तो फिर..", NDTV से खास बातचीत में बोले शशि थरूर

शशि थरूर ने आगे कहा कि अगर कुछ लोग हैं जो मुझे मेरे एक्सेंट से अलग करके नहीं देख सकते, तो वो मेरे लिए कभी वोट नहीं करेंगे.

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने अपने एक्सेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है. NDTV से की खास बातचीत में उन्होंने कहा कि वो जिस एक्सेंट के साथ अंग्रेजी बोलते हैं, उसे वो "स्टेफिएन" बुलाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि मेरे एक्सेंट की वजह से मुझे एलिट समझना कहीं से भी सही नहीं है. 

शशि थरूर ने आगे कहा कि अगर कुछ लोग हैं जो मुझे मेरे एक्सेंट से अलग करके नहीं देख सकते, तो वो मेरे लिए कभी वोट नहीं करेंगे. देखिए, कुल मिलाकर बात ये है कि हम एक लोकतंत्र का हिस्सा हैं, जहां सब कुछ मतदान से तय होता है. शशि थरूर अब पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ कांग्रेस पद के उम्मीदवार हैं. इस चुनाव के लिए कांग्रेस के 9000 डेलिगेट्स 17 अक्टूबर को वोटिंग करेंगे.

शशि थरूर से जब पूछा गया कि कई लोग ऐसा कहते हैं कि आपका एक्सेंट ऑक्सब्रिज एक्सेंट है, और इस वजह से आप ऐसी पार्टी के अध्यक्ष नहीं बन सकते जिसका जनाधार पूरे देश भर में है. इसके जवाब में शशि थरूर ने कहा कि अगर लोगों को ऐसा लगता है कि मैं किसी एलिट वर्ग से हूं तो ऐसे सभी लोगों को बता देना चाहता हूं कि मैं तीन बार लोकसभा के लिए चुना जा चुका हूं. तिरुवनंतपुरम केरला की राजधानी है और मेरा संसदीय क्षेत्र भी, लेकिन यहां की 66 फीसदी इलाका ग्रामीण है. मुझे ग्रामीण इलाकों में रहने वाले हर वर्ग के लोगों को आकर्षित करना पड़ता है ताकि वो मेरे लिए वोट कर सकें. और मैंने ये करके दिखाया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

वैसे मुझे नहीं लगता कि लोग सिर्फ मुझे ऑक्सब्रिज के तौर पर देखते हैं. हालांकि, मैंने तो वहां से पढ़ाई भी नहीं की है, मैं तो सिर्फ वहां डिबेट के लिए जाता था. यहां बता दें कि ऑक्सब्रिज का मतलब यहां ऑक्सफोर्ड और कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से है.