आईएएस पूजा सिंघल को ED ने मनी लांड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

ईडी ने 6 मई को सिंघल और उनके व्यवसायी पति अभिषेक झा के खिलाफ झारखंड सहित कुछ अन्य जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान उनसे हल्की पूछताछ की थी.

आईएएस पूजा सिंघल को ED ने मनी लांड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

झारखंड में IAS Pooja Singhal की गिरफ्तारी हुई

नई दिल्ली:

झारखंड में तैनात आईएएस पूजा सिंघल को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पूजा सिंघल झारखंड (Jharkhand)  की खनन सचिव हैं. उनसे खूंटी में मनरेगा के पैसों की कथित हेराफेरी से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सामने मंगलवार को पेश हुई थीं. ईडी ने उनके भी बयान दर्ज किए थे. ईडी ने वर्ष 2000 बैच की आईएएस अधिकारी सिंघल से तमाम सवाल पूछे थे. ईडी ने 6 मई को सिंघल और उनके व्यवसायी पति अभिषेक झा के खिलाफ झारखंड सहित कुछ अन्य जगहों पर की गई छापेमारी के दौरान उनसे हल्की पूछताछ की थी.

इस बीच, पूजा के पति अभिषेक से आज लगातार दूसरे दिन पूछताछ हुई. पति पत्नी, दोनों को आज आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई. प्रवर्तन निदेशालय ने अभिषेक के पल्स हॉस्पिटल पर भी रेड की थी.अभिषेक से यह पूछा गया कि पल्स अस्पताल में जो इन्वेस्टमेंट हुआ है वह कहां से आया. क्या इस हॉस्पिटल को खड़ा करने में उनकी पत्नी पूजा सिंघल का भी रोल है? अभिषेक झा से यह पूछा जा रहा है कि जब अस्तपाल में 123 करोड़ से अधिक का इन्वेस्टमेंट हुआ है तो फिर लोन केवल 23 करोड़ का ही कैसे दिखाया जा रहा है? बाकी राशि कहां से आई? क्या इसमें पूजा सिंघल की भी कोई भूमिका है? इन तमाम सवालों के जवाब अब तक ईडी को नहीं मिल पाया है. 

- ये भी पढ़ें -

* हिमाचल विधानसभा पर खालिस्तानी झंडा लगाने के केस में पहली गिरफ्तारी, एक शख्स फरार
* CM ममता बनर्जी को सम्मानित किए जाने के विरोध में लेखिका ने लौटाया पुरस्कार, कह दी बड़ी बात
* मध्य प्रदेश : खच्चर ढो रहे हैं पानी, जानें गहराता 'पेयजल संकट' कैसे बन रहा विवाह में रोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"कोई नया केस दर्ज करना ठीक नहीं होगा": राजद्रोह केस पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट