विज्ञापन

मुझे पद की नहीं आपकी चिंता है... कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से बोलीं सीएम ममता

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ पहले रेप और बाद में उसकी हत्या को लेकर जूनियर डॉक्टर गुस्से में हैं. सभी जूनियर डॉक्टर बीते कई दिनों से कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे हैं.

मुझे पद की नहीं आपकी चिंता है... कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से बोलीं सीएम ममता
कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों से मिली ममता बनर्जी
नई दिल्ली:

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से पहले रेप और बाद में उसकी हत्या के मामले में डॉक्टरों का प्रदर्शन अभी भी जारी है. डॉक्टरों के इस प्रदर्शन को खत्म कराना अब राज्य सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती की तरह है. शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों से मिलने पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आपके साथ है. इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही मैं सीबीआई से अनुरोध करती हूं कि वो इस मामले में तीन महीने के अंदर न्याय करे. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैं इसलिए आपसे मिलने आई हूं क्योंकि मुझे आपकी चिंता है. मुझे अपने पद की चिंता नहीं है. CM ममता बनर्जी बैगर किसी को कुछ बताए शनिवार दोपहर को कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों से मिलने के लिए प्रदर्शन स्थल पर पहुंची थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

CM ममता ने इस दौरान कहा कि आपका दर्द मेरा दर्द है. मैं आपके साथ हूं. प्रदर्शन करना आपका हक है. मैं यहां सिर्फ आपके दर्द को साझा करने के लिए आई हूं. हमें आप सभी की सुरक्षा की चिंता है. मैं आप सभी की परेशानी भी समझ सकती हूं. मैं आपको भरोसा दिलाना चाहती हूं कि इस मामले में जो भी दोषी हैं उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. उन्हें ऐसा छोड़ा नहीं जाएगा. मैं सिर्फ आप लोगों से अनुरोध करना चाहती हूं कि अब आप सभी अपने काम पर लौट जाएं. 

कुछ दिन पहले भी डॉक्टरों से मिलना चाहती थी ममता बनर्जी

सीएम ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले भी प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से मिलने की कोशिश की थी. इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों के साथ एक बैठक भी बुलाई थी लेकिन उस बैठक में कोई भी डॉक्टर उनसे मिलने नहीं पहुंचा. इसके बाद ममता बनर्जी ने भावुक होते कहा था कि अगर आपको मेरी सरकार पर भरोसा नहीं है तो मैं अपने पद से इस्तीफा देने को तैयार हूं. 

Latest and Breaking News on NDTV

ममता ने कहा- 2 घंटे डॉक्टरों का इंतजार किया

सीएम ममता बनर्जी ने उस दौरान कहा था कि मैंने डॉक्टरों से बात करने की पूरी कोशिश की. तीन दिनों तक उनसे मिलने का भी इंतजार किया. नबान्नो में 2 घंटे तक उनका इंतजार करने पर भी वो मिलने नहीं आए. मैं इस्तीफा देने को भी तैयार हूं.सीएम ने कहा कि पहले हमने लाइव टेलीकास्ट की परमिशन दी थी. लेकिन अब मामला सुप्रीम कोर्ट और CBI में है. लिहाजा इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती. वहीं, डॉक्टरों ने कहा था कि अगर मीटिंग का लाइव-टेलीकास्ट नहीं किया गया, तो वो मीटिंग में शामिल नहीं होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

सीएम ममता ने पहले मांगी थी माफी 

ममता बनर्जी ने पिछले दिनों कहा था कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में रेप-मर्डर का मामला अब कोर्ट में है. इसलिए हम मीटिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की इजाजत नहीं दे सकते थे. हमने इस बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग करने की तैयारी की थी. अगर डॉक्टर्स चाहते, तो हम सुप्रीम कोर्ट की इजाजत लेकर उनसे यह रिकॉर्डिंग शेयर कर देते. लेकिन वो अपनी बात पर अड़े हुए हैं. मैं बंगाल की जनता से माफी मांगती हूं. मैं डॉक्टरों को वापस नहीं बुला सकी. मुझे सीएम पद से कोई मोह नहीं है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजनीति में परिवारवाद ने जम्मू-कश्मीर को खोखला किया : डोडा की रैली में बोले पीएम मोदी
मुझे पद की नहीं आपकी चिंता है... कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से बोलीं सीएम ममता
VIDEO: पीएम मोदी ने किया नन्हीं 'दीपज्योति' का वेलकम, चलना सिखाया और खूब लुटाया प्यार
Next Article
VIDEO: पीएम मोदी ने किया नन्हीं 'दीपज्योति' का वेलकम, चलना सिखाया और खूब लुटाया प्यार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com