विज्ञापन
Story ProgressBack

"ज़िन्दगी में कभी नाइंसाफ़ी नहीं होने दी..." : संदेशखाली विवाद पर बोलीं ममता बनर्जी

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि हम संदेशखाली (Mamata Banerjee On Sandeshkhali Violence) के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि गलत काम में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेंगे.

Read Time: 3 mins

संदेशखाली विवाद पर ममता बनर्जी.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से यौन हिंसा के आरोपों पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee On Sandeshkhali Violence) ने विधानसभा में कहा कि मैने अपने जीवन में कभी भी अन्याय नहीं होने दिया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि हम संदेशखाली के हालात पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि गलत काम में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं बख्शेंगे. सीएम ने कहा कि संदेशखाली में राज्य महिला आयोग को भेजा और पुलिस की टीम बनाकर 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें-"हम डर में जी रहे हैं": पश्चिम बंगाल के संदेशखाली से NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट

ममता बनर्जी का बीजेपी पर आरोप 

 राजनीतिक बयानबाजी के बीच ममता बनर्जी ने बीजेपी पर उत्तर 24 परगना जिले में विवाद भड़काने का आरोप लगाया. विधानसभा में ममता ने संदेशखाली में अशांति के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. तृणमूल कांग्रेस चीफ ने कहा कि केंद्र ने ईडी के जरिए स्थानीय तृणमूल नेता शेख शाहजहां को निशाना बनाया.

"पुलिस घर-घर जाकर महिलाओं से मिल रही"

बीजेपी पर हमलावर ममता बनर्जी ने कहा, "पहले, वे इलाके में घुसे और फिर ईडी के माध्यम से शेख शाहजहां को निशाना बनाया और फिर उन्होंने लोगों के जीवन में परेशानी खड़ी करनी रूर दी." ममता बनर्जी ने कहा कि पुलिस की एक टीम संदेशखाली में महिलाओं से मिल रही है. उन्होंने कहा, "महिलाओं की एक पुलिस टीम घर-घर जाकर देख रही है कि क्या कोई शिकायत है, अगर महिलाएं रिपोर्ट दर्ज करती हैं, तो हम इस पर गौर करेंगे."

बता दें कि संदेशखाली की कुछ महिलाओं ने शेख शाहजहां के सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इन आरोपों को लेकर बीजेपी ने राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमलावर है. हालांकि टीएमसी इन आरोपों को खारिज कर रही है. पार्टी का कहना है कि  बीजेपी क्षेत्र में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रही है.

"हमें मजबूर किया गया..."

 शाहजहां स्थानीय टीएमसी के नेता है, पिछले एक महीने से वह फरार है. एक महीने पहले उसके घर पर छापा मारने के लिए पहुंचे ईडी अधिकारियों पर भीड़ ने हमला कर दिया था. बता दें कि 5 जनवरी को कथित राशन घोटाले के सिलसिले में घर पर छापेमारी के दौरान भीड़ के ईडी की टीम पर हमला किए जाने के बाद से शाहजहां लापता है. एक अन्य महिला ने आरोप लगाया, "शेख शाहजहां के सहयोगियों, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार हमें बैठक करने के बहाने रात में भी पार्टी कार्यालय में बुलाते थे." यह पूछे जाने पर कि क्या यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं, महिला ने कहा, "वे हमें प्रताड़ित करेंगे... उन्होंने महिलाओं को निशाना बनाया और उनके पतियों को उठाकर पार्टी कार्यालय में डंडे से पीटा, ताकि हम जाने के लिए मजबूर हो जाएं."

ममता बनर्जी ने किया मनरेगा, आवास योजना का ऐलान 

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने आश्वासन दिया था कि 21 फरवरी तक 21 लाख मनरेगा श्रमिकों के लिए धनराशि जारी कर दी जाएगी, लेकिन इसमें कुछ दिन लगेंगे. श्रमिकों की संख्या 24.5 लाख है. सीएम ने कहा कि इनको अधिक धन की जरूरत है, इसलिए इन श्रमिकों का वेतन राज्य सरकार द्वारा 1 मार्च तक वितरित किया जाएगा. ममता बनर्जी ने कहा कि इसके अलावा, अगर केंद्र सरकार अप्रैल तक 11 लाख आवास योजना लाभार्थियों के लिए धनराशि जारी नहीं करती है, तो उनकी सरकार1 मई से इसके लिए धनराशि वितरित करेंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री को स्वादिष्ट आम, हिलसा मछली और रसगुल्ला भेजा
"ज़िन्दगी में कभी नाइंसाफ़ी नहीं होने दी..." : संदेशखाली विवाद पर बोलीं ममता बनर्जी
6 मोबाइल नंबर और 86 बार बातचीत... : 9 महीने बाद भी मिस्ट्री है बीजेपी नेता ममता यादव की मौत
Next Article
6 मोबाइल नंबर और 86 बार बातचीत... : 9 महीने बाद भी मिस्ट्री है बीजेपी नेता ममता यादव की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;