"मैंने कोई भारत-विरोधी बयान नहीं दिया..." : लंदन में की टिप्पणी को लेकर NDTV से बोले राहुल गांधी

भाजपा, राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हो रही है. भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर भारत के लोकतंत्र का अपमान किया है. इसके लिए उन्‍हें माफी मांगनी चाहिए.

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लंदन में की टिप्पणी को लेकर NDTV से कहा कि उन्‍होंने कोई भी भारत विरोधी बयान नहीं दिया है. भाजपा, राहुल गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हो रही है. भाजपा का कहना है कि राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर भारत के लोकतंत्र का अपमान किया है. इसके लिए उन्‍हें माफी मांगनी चाहिए. संसद के बजट सत्र में भी भाजपा लगातार राहुल गांधी की माफी की मांग कर रही है. हालांकि, कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगेंगे.

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि क्या वह भाजपा के इस आरोप का जवाब देंगे कि उन्होंने विदेशी धरती पर देश का अपमान किया, कांग्रेस सांसद ने कहा, "अगर वे मुझे अनुमति देंगे, तो मैं सदन के अंदर जवाब जरूर दूगा."

भाजपा लगातार इस मुद्दे पर हमलावर हो रही है. भारतीय जनता पार्टी ने लंदन में भारतीय लोकतंत्र को लेकर की गई टिप्पणी के लिए बृहस्पतिवार को नए सिरे से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि अगर एक संसद सदस्य के ‘भारत विरोधी कृत्य' की निंदा सांसद नहीं करेंगे तो लोग उनसे सवाल पूछेंगे कि वे संसद में क्या कर रहे थे.रीजीजू ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत विरोधी ताकतों और एक ‘गिरोह' ने विदेशी जमीन पर भारत को बदनाम करने की साजिश रची थी और वे वही भाषा बोल रहे हैं जो राहुल गांधी बोलते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकतंत्र खतरे में नहीं, राहुल के कारण कांग्रेस ‘राजनीतिक तबाही' की ओर- ईरानी
इससे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ब्रिटेन में उनकी हालिया टिप्पणी की आलोचना की और कहा कि भारत का लोकतंत्र खतरे में नहीं है, लेकिन विदेशों में उन्होंने जिस तरह का ‘व्यवहार' किया, उससे उन्होंने विपक्षी पार्टी को ‘राजनीतिक तबाही' की ओर धकेल दिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए उनका द्वेष भारत के प्रति द्वेष में बदल चुका है.