विज्ञापन

शारजाह के लिए उड़ान के तुरंत बाद विमान में खराबी, 3 घंटे हवा में काटता रहा चक्कर, फिर त्रिची एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिंग

विमान में खराबी के बाद त्रिची एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 613 ने शाम 5.32 बजे त्रिची हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी.

त्रिची एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग

तमिलनाडु के त्रिची से शारजाह जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में तकनीकी खराबी के कारण विमान की यहां आपात लैंडिंग कराई गई है. विमान में 141 यात्री सवार थे और हवा में चक्कर लगाकर विमान का ईंधन कम किया गया और बाद में विमान की आपात लैंडिंग हुई. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

पायलट एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के साथ लगातार संपर्क में रहा. विमान बिना किसी समस्या के विमान नीचे उतरा. घटना की आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है. विमानन नियामक संस्था, डीजीसीए को सूचित कर दिया गया है.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि हमें असुविधा के लिए खेद है और हम अपने परिचालन के हर पहलू में सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं. यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की जा रही है. 
 

एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान दो घंटे से अधिक समय तक हवा में थी. सुरक्षित लैंडिंग के बाद यात्रियों ने तालियां बजाईं. पायलट की सूझबूझ से सुरक्षित लैंडिंग संभव हो सकी. एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारी और यात्रियों ने पायलट की तारीफ की है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 613 ने शाम 5.32 बजे त्रिची हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. उड़ान भरते ही पायलट को लैंडिंग गियर के हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी का पता चला. इसके बाद आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी गई. दो घंटे से ज्यादा समय तक विमान ने हवा में चक्कर लगाकर ईंधन कम किया है औऱ फिर लैंडिंग हुई.

Latest and Breaking News on NDTV

ईधन को हवा मे ंगिराया गया
144 यात्रियों के साथ उड़ान ने शाम 5.40 बजे उड़ान भरी थी और इसके तुरंत बाद खराबी की सूचना मिली. विमान को वापस लौटने के लिए कहा गया था. लेकिन चूंकि पूरे ईंधन के साथ सुरक्षित लैंडिंग का प्रयास करना उचित नहीं था, इसलिए पायलटों ने हवाई अड्डे के चारों ओर उड़ान भरते हुए विमान से कुछ ईधन को बाहर गिरा दिया.

जब हवा में थी विमान,  सांसें भी थमी रहीं
हवाई अड्डे पर सभी विमानों की आवाजाही रोककर आपात लैंडिंग की पूरी तैयारी की गई थी. दमकल की गाड़ियों के साथ पर्याप्त संख्या में एंबुलेंस को भी तैयार रखा गया था. इस दौरान, विमान में सवार यात्रियों के साथ ही हवाई अड्डे पर मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों की सांसें भी थमी रहीं. सभी विमान की सुरक्षित लैंडिंग की प्रार्थना करते रहे और बाद में सफलता मिली. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली CM आतिशी को PWD ने वही बंगला किया ऑफर, जिसे कर दिया था सील
शारजाह के लिए उड़ान के तुरंत बाद विमान में खराबी, 3 घंटे हवा में काटता रहा चक्कर, फिर त्रिची एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिंग
"संबंध तब तक नहीं सुधर सकते जब तक...": भारत ने प्रधानमंत्रियों की बैठक के दौरान जस्टिन ट्रूडो के दावे को किया खारिज
Next Article
"संबंध तब तक नहीं सुधर सकते जब तक...": भारत ने प्रधानमंत्रियों की बैठक के दौरान जस्टिन ट्रूडो के दावे को किया खारिज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com