गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए विपक्ष के नेताओं को लिखा पत्र

अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि उन्होंने दोनों सदनों में विपक्ष के नेताओं को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है.

गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए विपक्ष के नेताओं को लिखा पत्र

नई दिल्ली:

 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को विपक्ष के नेताओं, मल्लिकार्जुन खरगे और अधीर रंजन चौधरी को पत्र लिखकर उनसे संसद में मणिपुर मुद्दे पर चर्चा में ‘अमूल्य सहयोग' देने का अनुरोध किया. राज्यसभा में विपक्ष के नेता खरगे और लोकसभा में कांग्रेस नेता चौधरी को लिखे एक जैसे पत्रों में शाह ने कहा कि सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है और उन्होंने सभी से पार्टी की विचारधारा से ऊपर उठकर सहयोग करने का अनुरोध किया.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि सभी दल इस महत्वपूर्ण मुद्दे को हल करने में सहयोग करेंगे.'' संसद में 20 जुलाई को मानसून सत्र शुरू होने के बाद से ही दोनों सदनों में कार्यवाही बाधित है. विपक्ष चर्चा से पहले मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से एक बयान देने की मांग कर रहा है.

शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि उन्होंने दोनों सदनों में विपक्ष के नेताओं को पत्र लिखकर कहा है कि सरकार मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है. विपक्ष चार मई को एक भीड़ द्वारा दो महिलाओं के यौन उत्पीड़न का वीडियो सामने आने के बाद से ही मणिपुर मुद्दे पर सरकार को घेरने का प्रयास कर रहा है.

मणिपुर पुलिस ने वीडियो में दिखायी दिए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि अज्ञात हथियारबंद बदमाशों के खिलाफ थाउबल जिले के नोंगपोक सेकमई पुलिस थाने में अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म तथा हत्या का मुकदमा शुरू किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)