गृहमंत्री अमित शाह ने "हर घर तिरंगा" अभियान में की देशवासियों से शामिल होने की अपील

आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित "तिरंगा उत्सव" कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि 2014 से पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) के नेतृत्व में एक "नया भारत" बनाया जा रहा है.

गृहमंत्री अमित शाह ने

गृहमंत्री अमित शाह ने देश के लोगों से "हर घर तिरंगा" अभियान में शामिल होने की अपील की.

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार को देश के लोगों से "हर घर तिरंगा" (Har ghar tiranga) अभियान में उत्साह के साथ भाग लेने की अपील की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है और एक 'महान' शक्ति बनने की ओर अग्रसर है. आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित "तिरंगा उत्सव" कार्यक्रम के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि 2014 से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक "नया भारत" बनाया जा रहा है. शाह ने कहा,  "2014 के बाद से विदेशों में भारत का कद बढ़ा है, तब से विश्व स्तर पर भारतीय ध्वज का सम्मान बढ़ा है.

दुनिया में जो भी समस्या उत्पन्न होती हैं, जब तक पीएम मोदी अपना बयान नहीं देते, तब तक दुनिया उस पर अपने विचार तय नहीं करती है," भारत का तिरंगा डिजाइन करने वाले स्वतंत्रता सेनानी पिंगली वेंकैया की के जन्मदिन के मौके पर दिल्ली में संस्कृति मंत्रालय द्वारा मेगा कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने विचार रखते हुए देश के लोगों से हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने अपील की.

अमित शाह ने युवाओं से अपील की कि वे पीएम मोदी के आह्वान के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी डिस्प्ले पिक्चर को तिरंगे में बदल दें और 13 अगस्त से 'हर घर तिरंगा' अभियान के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के साथ सेल्फी लें. 15 अगस्त को इसे अपने पोर्टल पर अपलोड करें. अमित शाह ने यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा करके आप देश के लिए ध्वज डिजाइन करने वाले पिंगली वेंकैया और भारत के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों को भी श्रद्धांजलि दे रहे होंगे.

गृहमंत्री ने देश के लोगों से 13-15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से दुनिया को यह पता चलेगा कि भारत नींद से उठकर तेजी से आगे बढ़ रहा है और यह देश महान बनने की ओर अग्रसर है. अमित शाह ने यह भी कहा कि कुछ लोग हर घर तिरंगा अभियान के आयोजन पर टिप्पणी कर रहे थे, आप लोग उन्हें  अनदेखा कर दें. उन्होंने कहा, "मैं यहां कोई राजनीतिक टिप्पणी करने के लिए नहीं हूं क्योंकि तिरंगा हमारी 'आन, बान और शान' है." संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने अपने भाषण में कहा कि 13-15 अगस्त तक चलने वाला यह उत्सव 'सरकारी त्योहार' नहीं बल्कि 'देश का त्योहार' होगा. 

ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ताइवान पहुंचीं अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी, हुआ भव्य स्वागत