हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 51 स्कूल नष्ट और 1,057 आंशिक रूप से हुए क्षतिग्रस्त: सरकार

विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर के पूरक प्रश्न का उत्तर देते हुए मंत्री ने कहा कि आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्कूल इमारतों का निर्माण चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण 51 स्कूल नष्ट और 1,057 आंशिक रूप से हुए क्षतिग्रस्त: सरकार

धर्मशाला:

हिमाचल प्रदेश में इस साल मानसून के मौसम में भारी बारिश के कारण 51 स्कूल भवन नष्ट और 1,057 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए तथा इससे कुल 69.27 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है. शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने मंगलवार को विधानसभा को यह जानकारी दी. प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायक विनोद कुमार के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए ठाकुर ने कहा कि पूरी तरह से नष्ट हो चुकी इमारतों का प्राथमिकता के आधार पर पुनर्निर्माण किया जाएगा और विभाग ने इसके लिए अतिरिक्त धन की मांग की है.

विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर के पूरक प्रश्न का उत्तर देते हुए मंत्री ने कहा कि आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्कूल इमारतों का निर्माण चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा.लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कांग्रेस विधायक विनोद सुल्तानपुरी के एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि सोलन जिले में परवानू औद्योगिक क्षेत्र को राष्ट्रीय राजमार्ग-5 से जोड़ा जाएगा और इसके लिए 2.62 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत वाली एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार की गई है.

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने सदन को बताया कि भूमिहीन लोगों को मकान बनाने के लिए दो या तीन बिस्वा भूमि उपलब्ध कराने के 752 मामले लंबित हैं. एक बिस्वा 125.42 वर्ग मीटर के बराबर होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)