हिमाचल चुनाव : दिल्ली में आज बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर होगी चर्चा

बीजेपी कोर ग्रुप की इस बैठक में विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा होगी और उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. कई विधायकों जिनमें कुछ मंत्री भी शामिल हैं, उन पर तलवार लटक रही है. 

हिमाचल चुनाव : दिल्ली में आज बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर होगी चर्चा

हिमाचल प्रदेश चुनावों को लेकर बीजपी कोर ग्रुप की बैठक आज (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश में चुनावी तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों की सरगर्मी बढ़ गई है. आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अलावा हिमाचल बीजेपी के सभी आला पदाधिकारी बैठक करेंगे. ये बैठक बीजेपी पार्टी मुख्यालय में होगी. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष  भी मौजूद रहेंगे.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा होगी और उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा. कई विधायकों जिनमें कुछ मंत्री भी शामिल हैं, उन पर तलवार लटक रही है. 

एंटी इंकबेंसी से बचने के लिए कुछ लोगों के टिकट काटे जा सकते हैं. नामांकन भरने का काम कल से शुरू हो रहा है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों की घोषणा होगी. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह ने 'हिमाचल की पुकार, फिर बीजेपी सरकार' का थीम सॉन्ग जारी किया है.

गौरतलब है कि बीजेपी भी हिमाचल में सत्ता वापसी के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही है. वहां हर पांच साल में सरकार बदलने का चलन है. ऐसा पिछले 37 वर्षों से होता आ रहा है. हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को मतगणना होगी.

बता दें कि चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में चुनावी तारीखों का ऐलान कर दिया है.वहां एक चरण में ही मतदान होगा. वोटिंग 11 नवंबर को होगी और परिणाम 8 दिसंबर को आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये Video भी देखें : सिंधिया के महल में अमित शाह, क्या मध्य प्रदेश में कमान बदलने के संकेत ?