हिमाचल में सियासी उठापटक जारी, इस्‍तीफा मंजूर नहीं हुआ... तो धरने पर बैठे 3 निर्दलीय विधायक

हिमाचल में अब विधानसभा के बाहर 3 निर्दलीय विधायक अपना इस्तीफा मंजूर न होने पर धरने पर बैठ गये हैं. इन्‍होंने स्पीकर पर कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह व्यवहार करने का आरोप लगाया है, साथ ही कोर्ट जाने की धमकी दी है.

हिमाचल में सियासी उठापटक जारी,  इस्‍तीफा मंजूर नहीं हुआ... तो धरने पर बैठे 3 निर्दलीय विधायक

शिमला में विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे निर्दलीय विधायक

शिमला :

हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस के 6 बागी विधायकों के डिस्क्वालिफिकेशन के बाद अब हिमाचल के निर्दलीय विधायक नालागढ़ से के. एल ठाकुर, हमीरपुर से आशीष कुमार और देहरा से होशियार सिंह ने अपनी विधानसभा सदस्‍यता से इस्तीफा दे दिया है और भारतीय जनता पार्टी में शामिल भी हो गए हैं. इन्‍होंने भाजपा में शामिल होने से एक दिन पहले 22 मार्च को  इस्तीफा दे दिया था.

विधानसभा स्पीकर कुलदीप सिंह पठानिया ने अभी तक इस्तीफा मंजूर नहीं किया है, उल्टा विधायकों को नोटिस देकर जबाब मांगा है कि अभी सिर्फ 15 महीने का ही कार्यकाल हुआ फिर इस्तीफा क्यों..?

वहीं, शिमला में विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे विधायकों का आरोप है कि हमने अपनी इच्छा से विधानसभा से इस्तीफा 22 मार्च को दे दिया है. अभी तक स्पीकर ने इस्तीफा मंजूर नहीं किया है. इसलिए धरने पर बैठे हैं. उन्होंने स्पीकर पर आरोप लगाया कि वह कांग्रेस कार्यकर्ता की तरह व्यवहार कर रहे हैं न कि स्पीकर की तरह. उन्होंने कहा कि स्पीकर अगर इस्तीफा मंजूर नहीं करते हैं, तो हम उनके खिलाफ कोर्ट में जाएंगे.

बहरहाल, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागी विधायकों की डिस्क्वालिफिकेशन 3 निर्दलीयों विधायकों के इस्तीफे के बाद हिमाचल में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ उपचुनाव में बीजेपी इन 9 विधानसभा उपचुनाव में जीत के बाद सरकार बनाने की आड़ में हैं, जिसको लेकर ये सब कुछ राजनीतिक घटनाक्रम हो रहा है, अब देखना होगा कि आगे हिमाचल में ये राजनीतिक घटनाक्रम किस ओर करवट लेता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-