विज्ञापन
This Article is From Mar 04, 2024

कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री, पति हेमंत को याद करके बोलीं- कभी झुकेगा नहीं झारखंडी

कल्पना सोरेन ने कहा, "केंद्र ने हेमंत के बहाने झारखंडियों को को नीचा दिखाने की कोशिश की. लेकिन पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने उनके आगे झुकना नहीं, बल्कि जेल जाना पसंद किया."

कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री, पति हेमंत को याद करके बोलीं- कभी झुकेगा नहीं झारखंडी
कल्पना सोरेन रांची में एक प्राइवेट स्कूल ऑपरेट करती हैं और सोशल वर्कर भी हैं.
गिरिडीह:

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कर दी है. सोमवार को कल्पना गिरिडीह में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के 51वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने इमोशनल स्पीच दी. कल्पना ने ‘सभी को हेमंत सोरेन और कल्पना को जोहार' कहते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की. संबोधन के दौरान कल्पना के आंसू छलक आए. उन्होंने केंद्र (Modi Government) पर निशाना साधते हुए कहा, "जो कुछ भी हो जाए, झारखंडी कभी झुकेगा नहीं."

कल्पना सोरेन ने कहा, "मैं भारी मन से आपके सामने खड़ी हूं. एक पिता के रूप में मेरे ससुर और मेरी सासू मां चिंतित हैं. मुझे लगा था कि मैं अपने आंसू रोक लूंगी, लेकिन आपका प्यार देखकर मैं अपने आंसू रोक नहीं सकी. आप यहां से जोर से चिल्लाकर बता दीजिए कि आपका उत्साह आपके दादा (हेमंत सोरेन) तक जाए. जेल तक जाए. इतना बड़ा षड़यंत्र रचा गया कि हेमंत सोरेन जेल में हैं."

झारखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री रहे हेमंत सोरेन का राजनीतिक सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा

मोदी सरकार पर बोला हमला
कल्पना सोरेन ने सीधे केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, "जब से सूबे में महागठबंधन की सरकार बनी, तभी से केंद्र साजिश रचता रहा. केंद्र ने हेमंत के बहाने झारखंडियों को को नीचा दिखाने की कोशिश की. लेकिन पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने उनके आगे झुकना नहीं, बल्कि जेल जाना पसंद किया."

केंद्र को देनी है उसके किए की सजा-कल्पना सोरेन
कल्पना सोरेन ने कहा, "मैं रविवार को अपने जन्मदिन पर पति से मिलने होटवार जेल गई थी. उन्होंने मेरे कंधे पर हाथ रखा और कहा कि घबराना नहीं है. उन्हें जेल भेजा गया है लेकिन वो अभी जिंदा हैं. केंद्र को उसके किए की सजा हमें एक एक वोट से देनी है." 

कल्पना ने कहा, "दिल्ली वालों के दिल धड़कते नहीं हैं. उन्हें लगता है वह आदिवासी दलित के साथ कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री को पद छोड़ने पर मजबूर कर दिया. हमारे जितने भी कार्यकर्ता खड़े हैं उनके मनोबल से लगता है कि हमने उन्हें हरा तो कर दिया, लेकिन आने वाले समय में आप सभी को मिलकर उस आशीर्वाद को वोट में बदलना है. बताना है कि झारखंडी कभी झुकेगा नहीं."

X पर किया था राजनीति में आने का ऐलान
कल्पना ने रविवार को ही X (ट्विटर) पर सक्रिय राजनीति में आने का ऐलान किया था. कल्पना इन दिनों हेमंत सोरेन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के हैंडल को ऑपरेट कर रही हैं. उन्होंने दिशोम गुरु शिबू सोरेन और रूपी सोरेन के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है. अपने मैसेज में उन्होंने #झारखंड झुकेगा नहीं का टैग भी लगाया है. कल्पना ने लिखा, "विश्वास है, जैसा स्नेह और आशीर्वाद आपने अपने बेटे और भाई हेमंत जी को दिया है, वैसा ही स्नेह और आशीर्वाद, मुझे यानी हेमंत जी की जीवन संगिनी को भी देंगे."

Explainer : कैसे हेमंत सोरेन ने झारखंड में राष्ट्रपति शासन के बन रहे हालात को टाला

विधायकों और कार्यकर्ताओं का मिल रहा सपोर्ट
इधर, कल्पना के सार्वजनिक जीवन में आने से पार्टी के नेता काफी खुश दिख रहे हैं. JMM विधायक सुदिव्य कुमार का कहना है कि निश्चित तौर पर कल्पना के राजनीतिक जीवन में आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी. वहीं, देवचरण दास नाम के कार्यकर्ता का कहना है कि उनके नेता को साजिशन जेल भेजा गया है. अब कल्पना के राजनीतिक जीवन में आने से सभी कार्यकर्त्ताओं को नया जोश मिला है.

जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद हैं हेमंत सोरेन
बता दें कि जमीन घोटाला के मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जेल में हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को साढ़े सात घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी से कुछ देर पहले ही सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था. अभी वो रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. सोरेन की जगह चंपाई सोरेन सीएम बने हैं.

लड़े हैं, लड़ेंगे! हम जीते हैं और हम जीतेंगे : कल्पना सोरेन

जेल में बंद हेमंत सोरेन की आज शादी की सालगिरह, पढ़ें- पत्नी कल्पना सोरेन का भावुक पोस्ट


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने ही पतियों की जान की दुश्‍मन क्‍यों बन जाती हैं पत्नियां? आपके होश उड़ा देगी यह रिपोर्ट 
कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री, पति हेमंत को याद करके बोलीं- कभी झुकेगा नहीं झारखंडी
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Next Article
प्रतापगढ़ : एआरटीओ ने जब्त की बच्चों से भरी स्कूल बस, धूप में भूखे-प्यासे तड़पते रहे, गुस्साए पेरेंट्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com