विज्ञापन
This Article is From Apr 17, 2023

गुजरात : दंपति ने बलि देने के लिए अपना सिर काटा, सुसाइड नोट बरामद

अधिकारी ने कहा कि पति-पत्नी ने आत्महत्या की इस योजना को तरह से अंजाम दिया कि उनके सिर कटने के बाद लुढ़क कर अग्निकुंड में चले जाएं. उन्होंने कहा कि मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है.

गुजरात : दंपति ने बलि देने के लिए अपना सिर काटा, सुसाइड नोट बरामद
अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनावश मृत्यु का एक मामला दर्ज किया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
राजकोट:

गुजरात के राजकोट जिले में एक व्यक्ति और उसकी पत्नी ने ‘गिलोटिन' जैसे उपकरण का इस्तेमाल करके अपना सिर काटकर आत्महत्या कर ली ताकि वे अपने सिर की बलि दे सकें. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि दंपति ने उक्त ‘गिलोटिन' उपकरण घर पर ही बनाया था. 

विंछिया थाने के उप निरीक्षक इंद्रजीतसिंह जडेजा ने बताया कि हेमूभाई मकवाना (38) और उसकी पत्नी हंसाबेन (35) ने विंछिया गांव में अपने खेत में एक झोपड़ी में उपकरण के ब्लेड से सिर काटकर आत्महत्या कर ली.

उन्होंने कहा कि पति-पत्नी ने आत्महत्या की इस योजना को तरह से अंजाम दिया कि उनके सिर कटने के बाद लुढ़क कर अग्निकुंड में चले जाएं. उन्होंने कहा कि मौके पर एक सुसाइड नोट मिला है.

जडेजा ने कहा, ‘‘दंपति ने रस्सी से बंधे गिलोटिन जैसे यंत्र के नीचे अपना सिर रखने से पहले एक अग्निकुंड तैयार किया. जैसे ही उन्होंने रस्सी को छोड़ा, लोहे का ब्लेड उन पर गिरा जिससे उनके सिर धड़ से अलग हो गए और अग्निकुंड में लुढ़क गए.''

उन्होंने कहा कि यह अनुष्ठान शनिवार रात किया गया. उन्होंने कहा कि मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है. दंपति के परिवार के सदस्यों ने कहा कि दोनों पिछले एक साल से हर दिन झोपड़ी में पूजा कर रहे थे.

अधिकारी ने कहा कि दंपति के दो बच्चे, माता-पिता और अन्य रिश्तेदार हैं जो पास ही रहते हैं. अधिकारी ने बताया कि परिवार के सदस्यों को इस बारे में सूचना रविवार सुबह हुई और उन्होंने पुलिस को सूचित किया.

उन्होंने कहा कि दंपति के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उन्होंने अपने रिश्तेदारों से माता-पिता और बच्चों की देखभाल करने का आग्रह किया है. अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनावश मृत्यु का एक मामला दर्ज किया गया है और शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें -
-- अतीक-अशरफ की हत्या का मामला SC पहुंचा, 2017 के बाद हुए सभी 183 एनकाउंटर की जांच की मांग
-- नवजोत सिद्धू ने पटियाला में अपने आवास पर ‘संदिग्ध व्यक्ति' के पाये जाने को ‘सुरक्षा में चूक' बताया

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अब्बास अंसारी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, फिर भी जेल में ही रहेंगे
गुजरात : दंपति ने बलि देने के लिए अपना सिर काटा, सुसाइड नोट बरामद
भारत की अमेरिका से 31 ‘प्रीडेटर’ ड्रोन खरीदने संबंधी डील साइन, जानें सेना की कैसे बढ़ाएंगे ताकत
Next Article
भारत की अमेरिका से 31 ‘प्रीडेटर’ ड्रोन खरीदने संबंधी डील साइन, जानें सेना की कैसे बढ़ाएंगे ताकत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com