गुजरात चुनाव: बुजुर्ग मतदाताओं में जबर्दस्त उत्साह, 100 साल की कमुबेन ने डाला वोट

Gujarat Assembly Elections 2022: इस बार गुजरात चुनाव में 80 से 100 वर्ष के वरिष्ठ मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. इच्छुक बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाया जाएगा और मतदान के बाद घर वापस भी भेजा जाएगा.

गुजरात चुनाव: बुजुर्ग मतदाताओं में जबर्दस्त उत्साह, 100 साल की कमुबेन ने डाला वोट

अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Elections 2022) में पहले फेज के लिए 89 सीटों पर मतदान जारी है. वोटिंग (Gujarat Chunav) के लिए युवा से लेकर बुजुर्ग मतदाताओं (Voting Update) में भारी उत्साह देखा जा रहा है. 
वलसाड ज़िले में के उमरगाम में 100 साल की कमुबेन लालाभाई पटेल ने पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान किया. वहीं, चोर्यासी विधानसभा के सचिन की रहने वाली 104 वर्षीय गंगाबेन अपने विधानसभा में सबसे उम्रदराज मतदाताओं में शुमार हैं, जिन्होंने आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

इस बार गुजरात चुनाव में 80 से 100 वर्ष के वरिष्ठ मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. इच्छुक बुजुर्ग मतदाताओं को मतदान केंद्र पर लाया जाएगा और मतदान के बाद घर वापस भी भेजा जाएगा. कोई मतदान केंद्र पर ना आ सके, तो चुनाव अधिकारी उनके घर जाएंगे और उन्हें वोट देने की सुविधा मुहिया करवाएंगे. इसके लिए एक फॉर्म भरना होगा. फॉर्म भरने की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जाएगी.

मतदान के पहले एक घंटे में 4.92% वोटिंग हुई है. सबसे कम मतदान सूरत की कतारगाम सीट पर हुआ. यहां से AAP के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया मैदान में हैं. राज्य के 19 जिलों में आने वाली इन सीटों पर 788 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले फेज में दो करोड़ से ज्यादा वोटर अपने मत का इस्तेमाल करेंगे. आज जिन सीटों पर खास नजर रहेगी, वे हैं- जामनगर, मोरबी, कच्छ, राजकोट, पोरबंदर और जूनागढ़.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए ट्वीट किया है, "आज गुजरात चुनाव का पहला चरण है. मैं आज मतदान करने वाले सभी लोगों, विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं."

ये भी पढ़ें:-

गुजरात चुनाव : पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान जारी, पहले घंटे 4.5 प्रतिशत मतदान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात चुनाव में पहले फेज की वोटिंग जारी, 788 उम्मीदवार की किस्मत का होगा फैसला: 10 बातें