श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, एक जवान घायल

घटना के बाद से स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में सघन जांच अभियान चला रहे हैं.

श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड से हमला, एक जवान घायल

नई दिल्ली:

श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप को आतंकियों ने एक बार फिर निशाना बनाया है. आतंकियों ने इस बार कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया. अभी तक मिल रही जानकारी के अनुसार इस घटना में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है. घटना के बाद से स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में सघन जांच अभियान चला रहे हैं. बता दें कि बीते कुछ दिनों में श्रीनगर और जम्मू-कश्मीर के अन्य जिलों में इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इसी महीने की चार तारीख को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई थी. वहीं दो अन्य घायल हो गए थे. वहां कि पुलिस ने बताया था कि आतंकियों ने पुलवामा में ग्रेनेड से इस वारदात को अंजाम दिया है.

 इससे पहले जून में जम्मू-कश्मीर में प्रवासी कामगारों को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया था. आतंकवादियों ने शोपियां जिले में प्रवासी कामगारों पर हमला किया था. अगलर जैनपोरा में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में चार मजदूर घायल हो गए थे.

वहीं बडगाम में आतंकी हमले में एक प्रवासी श्रमिक की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था. हाल के दिनों में जम्‍मू-कश्‍मीर में कई आतंकी घटनाएं घटित हुई हैं. श्रीनगर शहर के लालबाजार इलाके में आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी, जबकि दो अन्‍य घायल हो गए थे.

आतंकियों ने लाल बाजार इलाके में जीडी गोयनका स्‍कूल के नजदीक पुलिस नाका पार्टी पर फायरिंग की थी. हमले में एएसआई मुश्‍ताक अहमद की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक हेड कांस्‍टेबल और एक सिपाही अबु बकर घायल हो गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे ही एक अन्य हमले में इसी साल मई में जम्मू कश्मीर के बारामूला (Baramula) जिले में नयी खुली शराब की एक दुकान पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला (Grenade Attack) किया जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए थे. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों (Terrorist) ने रात करीब 8:30 बजे कोर्ट रोड पर स्थित शराब की दुकान पर ग्रेनेड फेंका जिसमें चार लोग घायल हो गये थे. उन्होंने बताया कि घायलों को उपचार के लिए पास के एक अस्पताल ले जाया गया जहां इनमें से एक की मृत्यु हो गई थी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि चारों लोग दुकान के कर्मचारी थे और जम्मू संभाग के रहने वाले थे.