विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 27, 2022

ग्रेटर नोएडा : चीनी जासूसी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश! पूर्व मंत्री के बेटे के फार्म हाउस में चल रहा था क्लब

एसएसबी के इनपुट के बाद जब इस क्लब पर रेड की तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही तमाम लोग फरार होने में कामयाब हो गए.

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा के चीनी क्लब मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस ने इस मामले में फार्म हाउस को किराए पर दिलाने वाले रवि नटवरलाल को गुजरात से हिरासत में लिया है. पुलिस को अपनी जांच में पता चला कि जिस फार्म हाउस में बनी बिल्डिंग में चीनी क्लब चलाया जा रहा था वो एक पूर्व मंत्री के बेटे के नाम है. शक है कि चीनी नागरिकों द्वारा यहां से हनी ट्रेप कर जासूसी का एक बड़ा रैकेट चल रहा था.

पिछले दो सालों से जिस तरह चोरी छुपे फार्महाउस  के अंदर चीन के क्लब के तर्ज पर एक अलग दुनिया बनाई हुई थी और नार्थ ईस्ट की लड़कियों समेत यहां पर ज्यादातर चीनी मूल के नागरिक ही आते थे. पुलिस को शक है कि यहां से भारत के खिलाफ जासूसी करने वाले लोगों को ना सिर्फ ट्रेनिंग दी जाती थी बल्कि उनके लिए मौज मस्ती करने का भी पूरा इंतज़ाम था. खास बात यह है कि इस फार्महाउस का मालिक एक पूर्व मंत्री का बेटा है.

एसएसबी के इनपुट के बाद जब इस क्लब पर रेड की तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही तमाम लोग फरार होने में कामयाब हो गए. सिर्फ यही नहीं किसी ने रिमोट के ज़रिए कहीं दूर बैठकर ही फार्म हाउस में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को डिलीट कर दिया था. पुलिस अब डिलीट हुई फुटेज को रिट्रीव करने की कोशिश कर रही है.  क्लब में दर्जनों सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. क्लब में 70 कमरे हैं और हर कमरे के दरवाजे को खोलने के लिए इलेक्ट्रिक डिवाइस लगी है.

पुलिस को अपनी जांच में ये भी पता चला कि इस क्लब के इंटीरियर जिस शख्स ने किया है वो अरुणाचल प्रदेश के एक मंत्री की बेटी का पति है. पुलिस ने इस मामले में 3 नागरिकों और 1 भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है. एक चीनी नागरिक की गर्लफ्रैंड भी पकड़ी गई है जो नागालैंड की रहने वाली है. फिलहाल इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए गुजरात से पड़के गए रवि नटवरलाल से मिलिट्री इंटेलिजेंस और इंटेलिजेंस ब्यूरो के लोग पूछताछ कर रहे है. लापरवाही बरतने के आरोप में एक सब-इंस्पेक्टर समेत 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"बाल खींचे...चेहरे पर मारा मुक्का": पुणे में स्कूटी सवार महिला के साथ बदसलूकी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : चीनी जासूसी के बड़े रैकेट का पर्दाफाश! पूर्व मंत्री के बेटे के फार्म हाउस में चल रहा था क्लब
योगी आदित्यनाथ के BJP विधायकों और नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकातों के क्या हैं मायने?
Next Article
योगी आदित्यनाथ के BJP विधायकों और नेताओं से ताबड़तोड़ मुलाकातों के क्या हैं मायने?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;