
केंद्र सरकार ने वर्ष 2017 से पांच साल की अवधि में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में विज्ञापनों पर ₹ 3,339.49 करोड़ खर्च किए हैं. राज्यसभा में गुरुवार को सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह जानकारी दी. एक लिखित जवाब में उन्न्होंने बताया कि सरकार ने प्रिंट मीडिया में विज्ञापन पर 2017-18 से इस साल 12 जुलाई तक ₹ 1,756.48 खर्च किए हैं. इसी अवधि में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर खर्च की राशि 1,583.01 करोड़ रुपये है. अनुराग ठाकुर ने बताया कि Central Bureau of Communication के माध्यम से सरकार द्वारा यह खर्च किया गया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सूचना प्रसारण मंत्रालय के जरिये सरकार के किसी मंत्रालय या विभाग द्वारा विदेशी मीडिया में विज्ञापन पर कोई खर्च नहीं किया गया.
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