"एकनाथ शिंदे को मैंने पार्टी की जिम्मेदारी दी थी, उन्होंने मेरी ही पीठ में छूरा घोंपा": उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा और कहा कि ऑटो रिक्शा मर्सिडीज कार से आगे निकल गया है.

उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में विश्वासमत पर मतदान होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था.

मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि एकनाथ शिंदे ने उनकी पीठ में छूरा घोंपा है. शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्होंने शिंदे को पार्टी की जिम्मेदारी दी थी. ठाकरे ने कहा, "शिंदे जिन्हें मैंने पार्टी की जिम्मेदारी दी, उन्होंने मेरी पीठ में छूरा घोंपा, जबकि राकांपा और कांग्रेस हमारे साथ रही. ये देखना दुखद है कि जो (विधायक और मंत्री) शिवसेना कार्यकर्ताओं के कारण जीते और सब कुछ पा लिया. उन्होंने उन्हें छोड़ दिया." 

वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा और कहा कि ऑटो रिक्शा मर्सिडीज कार से आगे निकल गया है. दरअसल शिंदे पहले आजीविका चलाने के लिए ऑटो रिक्शा चलाते थे. शिंदे ने मराठी में ट्वीट किया, ‘‘ऑटो रिक्शा, मर्सिडीज (कार) से आगे निकल गया...क्योंकि यह सरकार आम आदमी की है.''

ये भी पढ़ें- नाखुशी जताने के बाद देवेंद्र फडणवीस बोले, मैंने एकनाथ शिंदे को CM बनाने का प्रस्‍ताव दिया था

दरअसल शिंदे ने कम से कम 40 विधायकों के साथ शिवसेना नेतृत्व से बगावत कर दी थी जिसकी वजह से पिछले हफ्ते ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी की सरकार गिर गई थी. उस दौरान शिवसेना नेताओं ने शिंदे पर तंज कसते हुए उन्हें ‘‘ऑटो रिक्शा चालक'' बताया था. 

उल्लेखनीय है कि  उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में विश्वासमत पर मतदान होने से पहले ही 29 जून को इस्तीफा दे दिया था. इसके अगले दिन शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. ठाकरे स्वयं मर्सिडीज कार चलाकर राजभवन अपना इस्तीफा देने पहुंचे थे.

इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पर ‘‘मर्सिडीज बेबी'' कहकर तंज कसा था. उन्होंने कहा कि वह ‘कारसेवकों'' के संघर्ष की प्रशंसा नहीं करते जिन्होंने 1990 के दशक के शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर के लिए प्रदर्शन किया था. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में किया रोड शो