गोवा से 'कांग्रेस छोड़ो यात्रा' शुरू हो गई है : 8 विधायकों की बीजेपी में 'एंट्री' पर सीएम प्रमोद सावंत

Pramod Sawant: सावंत ने कहा, "कांग्रेस के विधायकों ने बिना किसी पूर्व शर्त के बीजेपी ज्‍वॉइन की है. वे बीजेपी के साथ जुड़ना चाहते थे, हमने उनसे संपर्क नहीं किया था.

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा है कि कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में आने के लिए तैयार थे. नरेंद्र मोदी जी देश में अच्‍छा काम कर रहे है, गोवा में भी यहां बढ़‍िया काम, डबल इंजन की सरकार में हो रहा है तो हमने उन्‍हें वेलकम किया है. यह सवाल कि ऐसे समय जब राहुल गांधी, 'भारत जोड़ो यात्रा' कर रहे हैं तब  इस मिशन को अंजाम दिया गया, सावंत ने कहा कि गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है, उनकी भारत जोड़ो यात्रा जो राहुल कर रहे थे, गोवा से कांग्रेस छोड़ो यात्रा शुरू हो गई है.  कांग्रेस के जो बचे हुए लीडर हैं, वे भी पार्टी छोड़ने वाले हैं. वे राष्‍ट्र हित में बीजेपी या किसी अन्‍य पार्टी को ज्‍वॉइन करेंगे. गौरतलब है कि गोवा में कांग्रेस के 11 विधायकों में से 8 बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं.   

तीन विधायक क्‍यों रह गए कांग्रेस के पास, क्‍या उनको अप्रोच नहीं किया आपने? इस सवाल पर सावंत ने कहा, "कांग्रेस के विधायकों ने बिना किसी पूर्व शर्त के बीजेपी ज्‍वॉइन की है. वे बीजेपी के साथ जुड़ना चाहते थे, हमने उनसे संपर्क नहीं किया था. कांग्रेस में अब कोई लीडरशिप नहीं रह गई है." एक अन्‍य सवाल पर उन्‍होंने कहा, "मैं इन विधायकों के साथ दिल्‍ली जाऊंगा. फिलहाल कोई कैबिनेट फेरबदल  की योजना नहीं है." माइकल लोबो के बारे में गोवा के सीएम ने कहा कि लोबो को कांग्रेस में जाने के बाद अपनी गलती का अहसास हो गया. 

क्‍या कुछ प्रॉमिस किया है, क्‍या दिगंबर कामत, माइकल लोबो जैसे नेताओं को आप कैबिनेट में शामिल करेंगे, इसके जवाब में सावंत ने कहा कि कामत गोवा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं, वे बिना किसी कंडीशन के पार्टी से जुड़े हैं. माइकल लोबो और अन्‍य विधायकों ने भी कोई शर्त नहीं रखी है. गवर्नर के साथ आज सुबह की बैठक के बारे में पूछे जाने पर सावंत ने कहा कि यह मेरी पूर्व निर्धारित बैठक थी. इस सवाल पर कि कांग्रेस अब यह कहने लगी है कि देश को कांग्रेस मुक्‍त करने के बजाय बीजेपी 'कांग्रेस युक्‍त' होती जा रही है, सावंत ने कहा कि माइकल लोबो को कांग्रेस में जाने के बाद ही पता चला कि देश को चलाने के लिए एक ही विकल्‍प है-बीजेपी. देश को मोदी जी ही चला सकते हैं. इसी कारण लोग,  बीजेपी की ओर आ रहे हैं. गोवा में अब कोई मजबूत विपक्ष नहीं बचा, इसके जवाब में सावंत ने कहा कि विपक्ष में भी तीन-तीन पार्टियां हैं. बेशक उनके दो-दो विधायक हैं लेकिन वे मजबूत विपक्ष का काम करें. लोकतंत्र में सक्षम विपक्ष रहना भी जरूरी है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* शराब घोटाले पर AAP के ख़िलाफ़ BJP ने जारी किया दूसरा स्टिंग VIDEO
* लखीमपुर खीरी केस : आरोपियों ने पहले लड़कियों से दोस्ती की और फिर रेप के बाद हत्या कर दी - पुलिस