विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 17, 2023

दिल्ली: सोशल मीडिया पर महिला बनकर पुरुषों को ठगने के आरोप में घाना का नागरिक गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा राशि हस्तांतरित करने के बाद, उसे उसी नंबर से एक और कॉल आई, जिसमें कहा गया कि पार्सल सीमाशुल्क अधिकारियों ने पकड़ लिया है और इसे छुड़ाने के लिए 31,500 रुपये का भुगतान करना होगा.

Read Time: 3 mins
दिल्ली: सोशल मीडिया पर महिला बनकर पुरुषों को ठगने के आरोप में घाना का नागरिक गिरफ्तार
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर महिला बनकर पुरुषों से दोस्ती करने और उन्हें ठगने के आरोप में घाना के 35 वर्षीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि आरोपी पीड़ितों से कहता था कि उसने उनके लिए उपहार भेजे हैं, इन्हें पाने के लिए उन्हें शिपमेंट शुल्क और सीमा शुल्क का भुगतान करना होगा. पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान पश्चिम अफ्रीकी देश घाना के निवासी प्रिंस जॉय के रूप में हुई है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह जून में ‘इंस्टाग्राम' पर एक महिला के संपर्क में आया. आरोपी ने खुद को महिला बताते हुए पीड़ित से कहा कि उसने उसे जन्मदिन का उपहार भेजा है. अधिकारी ने कहा कि नौ जुलाई को पीड़ित को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया. फोन करने वाले ने उसे बताया कि उसका पार्सल आ गया है और उसे इसकी डिलीवरी के लिए शिपमेंट शुल्क के रूप में 27,300 रुपये का भुगतान करना होगा.

पुलिस ने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा राशि हस्तांतरित करने के बाद, उसे उसी नंबर से एक और कॉल आई, जिसमें कहा गया कि पार्सल सीमाशुल्क अधिकारियों ने पकड़ लिया है और इसे छुड़ाने के लिए 31,500 रुपये का भुगतान करना होगा. पुलिस उपायुक्त (रोहिणी) गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने कहा कि जांच में पता चला कि धोखाधड़ी कर मंगाई गई रकम खानपुर एक्सटेंशन के एक एटीएम से निकाली गई है. छापेमारी की गई और जॉय को देवली रोड, खानपुर से गिरफ्तार किया गया.

उपायुक्त ने बताया कि जॉय ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया पर महिला का फर्जी प्रोफाइल बनाकर खुद के विदेश होने की जानकारी देते हुए पुरुषों को 'फ्रेंड रिक्वेस्ट' भेजता था. वह उनका भरोसा जीतकर घनिष्ठता बढ़ा लेता था. पुलिस ने कहा कि उससे 31 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ओडिशा : जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान पुरी में भगदड़ जैसे हालात, एक शख्स की मौत, दर्जनों घायल
दिल्ली: सोशल मीडिया पर महिला बनकर पुरुषों को ठगने के आरोप में घाना का नागरिक गिरफ्तार
ये कैसी सत्संग कथा : चरणों की धूल पर लेटते भक्त और ये 'भोले' बाबा?
Next Article
ये कैसी सत्संग कथा : चरणों की धूल पर लेटते भक्त और ये 'भोले' बाबा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;