सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू पुलिस हिरासत से फरार

दीपक टीनू को 2017 में भी हरियाणा के उसके एक सहयोगी ने एक पुलिस अधिकारी की आंखों में मिर्च स्प्रे छिड़ककर हिरासत से छुड़ा लिया था. गैंगस्टर टीनू को उसी साल दिसंबर में भिवानी पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू पुलिस हिरासत से फरार

चंडीगढ़:

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपियों में शामिल गैंगस्टर दीपक टीनू पंजाब के मानसा जिले में पुलिस हिरासत से फरार हो गया. आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक, टीनू को पकड़ने के लिए व्यापक पैमाने पर अभियान शुरू किया गया है. वह शनिवार रात मानसा पुलिस द्वारा एक अन्य मामले में गोइंदवाल साहिब जेल से पेशी वारंट पर एक स्थानीय अदालत ले जाए जाने के दौरान फरार हो गया.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि राजस्थान और हरियाणा समेत पड़ोसी राज्यों की पुलिस को सतर्क कर दिया गया है. दीपक टीनू गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है, जो मूसेवाला की हत्या में प्रमुख आरोपी है.

इस घटना के बारे में पूछे जाने पर पटियाला रेंज के पुलिस महानिरीक्षक मुखविंदर सिंह छीना ने पीटीआई-भाषा से फोन पर कहा, ‘‘पुलिस की टीम प्रयास कर रही है और हम उसे जल्द पकड़ लेंगे.' उनके पास वर्तमान में बठिंडा रेंज के महानिरीक्षक का भी अतिरिक्त प्रभार है.

पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला के नाम से मशहूर पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मूसेवाला की हत्या के बाद बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी. टीनू उन 24 आरोपियों में शामिल है, जिनके खिलाफ हत्या के इस मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया है.

दीपक टीनू को 2017 में हरियाणा के उसके एक सहयोगी ने एक पुलिस अधिकारी की आंखों में मिर्च स्प्रे छिड़ककर हिरासत से छुड़ा लिया था. गैंगस्टर टीनू को उसी साल दिसंबर में भिवानी पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था. टीनू पर कई राज्यों में हत्या और रंगदारी समेत कई मामले दर्ज हैं.

इस घटना को लेकर विपक्षी दलों ने आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की आलोचना की है. जालंधर कैंट से कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने ट्वीट किया, 'सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पकड़ा गया गैंगस्टर दीपक कल रात मानसा पुलिस की हिरासत से भाग गया. यह घटना पंजाब पुलिस और आम आदमी पार्टी की सरकार की विफलता को प्रदर्शित करती है. बेपरवाह मुख्यमंत्री भगवंत मान गुजरात में गरबा करने में व्यस्त हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पंजाब इकाई के महासचिव सुभाष शर्मा ने इस घटना को बेहद चिंताजनक करार दिया. उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री और गृह मंत्री राजनीतिक दौरों में व्यस्त हैं, जिसका खामियाजा पंजाब भुगत रहा है.' गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान गुजरात के चुनावी दौरे पर हैं.