विज्ञापन
Story ProgressBack

हीटवेव से लेकर चक्रवात रेमल तक, पीएम मोदी एक के बाद एक करेंगे 7 मीटिंग्स

PM नरेंद्र मोदी देश के विभिन्न भागों में बढ़ती गर्मी की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने वाली एक बैठक में भाग लेंगे. तापमान बढ़ने के साथ, भारत भर में भीषण गर्मी के कारण कई मौतें हुई हैं, जिनमें हाल ही में UP में मरने वाले 33 चुनाव अधिकारी भी शामिल हैं.

Read Time: 2 mins
हीटवेव से लेकर चक्रवात रेमल तक, पीएम मोदी एक के बाद एक करेंगे 7 मीटिंग्स
पीएम मोदी कई मुद्दों पर आज मीटिंग्स करने वाले हैं.
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक के बाद एक सात मीटिंग्स में शामिल होंगे और कई मुख्य विषयों के बारे में बात करेंगे. इसकी जानकारी सूत्रों से प्राप्त हुई है. वह सबसे पहले पश्चिम बंगाल में आए चक्रवात रेमल के बाद की परिस्थितियों का जायजा लेंगे और इस दौरान पूर्वोत्तरी राज्यों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे. हाल ही में आए चक्रवात के कारण काफी नुकसान हुआ है, जिसके कारण तत्काल आकलन और समन्वित राहत प्रयास जरूरी हो गए हैं. 

इसके बाद, प्रधानमंत्री मोदी देश के विभिन्न भागों में बढ़ती गर्मी की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने वाली एक बैठक में भाग लेंगे. तापमान बढ़ने के साथ, भारत भर में भीषण गर्मी के कारण कई मौतें हुई हैं, जिनमें हाल ही में उत्तर प्रदेश में मरने वाले 33 चुनाव अधिकारी भी शामिल हैं.

5 जून को मनाए जाने वाले विश्व पर्यावरण दिवस से पहले प्रधानमंत्री बड़े पैमाने पर आयोजित किए जाने वाले समारोहों की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक भी करेंगे.

दिन की चौथी बैठक में सरकार के चुनाव के बाद 100-दिवसीय कार्यक्रम के एजेंडे की समीक्षा के लिए व्यापक विचार-मंथन सत्र होगा. इस सत्र में आने वाले महीनों के लिए प्रमुख नीतिगत पहलों और शासन रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है क्योंकि भाजपा लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए लक्ष्य बना रही है. 

इन बैठकों के अलावा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों के परिणाम भी आज घोषित होने की संभावना है, जो 4 जून को घोषित होने वाले लोकसभा चुनावों के परिणामों से पहले घोषित किए जाएंगे. 543 सदस्यीय लोकसभा और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए सात चरणों में एक साथ मतदान 1 जून को संपन्न हुआ था.

यह भी पढ़ें : 

एग्जिट पोल्स में 'मोदी की गारंटी': बंगाल टु बिहार, किस राज्य में कितनी सीटें, देखें पूरी लिस्ट

400 पार नहीं लेकिन तीसरी बार मोदी सरकार : उत्तर में थोड़ा कम, दक्षिण में BJP 'बमबम', देखें सभी EXIT POLL

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधी खुली खिड़कियां, चलते फैन और लावारिस स्कूटर... : NEET पेपर लीक के आरोपी के घर का ऐसा है हाल
हीटवेव से लेकर चक्रवात रेमल तक, पीएम मोदी एक के बाद एक करेंगे 7 मीटिंग्स
किस राज्य से आ रही सबसे ज्यादा मछली? दाल उगाने में कौन नंबर-1, देखिए लिस्ट
Next Article
किस राज्य से आ रही सबसे ज्यादा मछली? दाल उगाने में कौन नंबर-1, देखिए लिस्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;