मुंबई: एसटीपी प्लांट में दम घुटने से चार मजदूरों की मौत, ठेकेदारों पर लापरवाही का मामला दर्ज

विरार पश्चिम स्थित ग्लोबल सिटी में रुस्तमजी बिल्डर्स के तीन एसटीपी प्लांट है. इनमें से जो एक प्लांट रुस्तमजी स्कूल के पास है. वह काफी दिनों से खराब स्थिति में है, जिससे पूरे क्षेत्र में दुर्गन्ध फैल रही है. बिल्डर द्वारा एसटीपी प्लांट की देखरेख पॉलिकॉन नामक कंपनी को दिया गया है.

मुंबई: एसटीपी प्लांट में दम घुटने से चार मजदूरों की मौत, ठेकेदारों पर लापरवाही का मामला दर्ज

मुंबई:

विरार पश्चिम के ग्लोबल सिटी इलाके में मंगलवार दोपहर एसटीपी प्लांट में  सफाई करते चार मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायरब्रिगेड ने 4 शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मामले में अर्नाला पुलिस ने संबधित ठेकेदारों पर लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार विरार पश्चिम स्थित ग्लोबल सिटी में रुस्तमजी बिल्डर्स के तीन एसटीपी प्लांट है. इनमें से जो एक प्लांट रुस्तमजी स्कूल के पास है. वह काफी दिनों से खराब स्थिति में है, जिससे पूरे क्षेत्र में दुर्गन्ध फैल रही है. बिल्डर द्वारा एसटीपी प्लांट की देखरेख पॉलिकॉन नामक कंपनी को दिया गया है.

मंगलवार दोपहर साढ़े ग्यारह बजे कम्पनी के ठेकेदार द्वारा प्लांट की साफ सफाई के लिए मजदूरों को बुलाया गया था. इस दौरान एक मजदूर जब 12 से 13 फुट नीचे प्लांट में उतरा तो वह काफी देर तक बाहर नहीं आया, उसे देखने के लिए दूसरा मजदूर गया तो वह भी वापस नहीं आया, इस तरह तीसरा व चौथा भी प्लांट में उतरा तो वह भी बाहर नहीं आए. प्लांट के अंदर चारों की दम घुटने से मौत हो गई. वहां मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी फायरब्रिगेड व पुलिस को दी. मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड टीम ने चारों मजदूरों के शव बाहर निकाले और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए.

मृतकों में शुभम पारकर (28), अमोल घाटाल (27), निखिल घाटाल (24) और सागर तेंडुलकर (29) हैं, जो विरार पश्चिम डोंगर पाडा के रहने वाले बताए गए है. मृतकों में निखिल व अमोल सगे भाई बताए गए है. घटना के बाद मनपा आयुक्त अनिलकुमार पवार, उपायुक्त नानासाहेब कामठे आदि घटनास्थल पर पहुंचे. आयुक्त ने कहा कि ठेकेदार द्वारा सफाई कर्मियों को किसी भी प्रकार की सुरक्षा नहीं दी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
"चुनाव प्रचार में महिलाओं का अपमान नहीं कर सकते" : EC ने कांग्रेस को चेताया