पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल बीजेपी में शामिल

पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल (Charanjit Singh Atwal) ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. कुछ समय पहले ही अटवाल ने शिरोमणि अकाली दल का दामन छोड़ दिया था. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अटवाल को बीजेपी ज्वाइन करवाई है.

पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल बीजेपी में शामिल

पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल (Charanjit Singh Atwal) शिरोमणि अकाली दल का दामन छोड़कर बीजेपी (BJP) में शामिल हो गये हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अटवाल को बीजेपी ज्वाइन करवाई है. चरणजीत सिंह के बेटे इंदर इकबाल सिंह अटवाल जालंधर लोकसभा उपचुनाव भाजपा के टिकट पर लड़ चुके हैं. कुछ समय पहले ही चरणजीत सिंह अटवाल ने शिरोमणि अकाली दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. काफी दिनों से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं. वह 2004-2009 तक लोकसभा के डिप्टी स्पीकर रह चुके हैं. वह दो बार पंजाब विधानसभा के स्पीकर रह चुके हैं.

वयोवृद्ध नेता और पंजाब विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चरणजीत सिंह अटवाल ने अपने बेटे इंदर इकबाल अटवाल के भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद ही शिरोमणि अकाली दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. भारतीय जनता पार्टी ने अकाली दल छोड़ने वाले इंदर इकबाल सिंह अटवाल को पंजाब में जालंधर सीट के लिए लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया थी.

चरणजीत सिंह अटवाल (86), जो 2004 से 2009 तक लोकसभा के डिप्टी स्पीकर थे और कभी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के करीबी माने जाते थे, ने कहा था कि उन्होंने अपने बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों के शामिल होने के बाद नैतिक आधार पर SAD छोड़ दिया. उन्होंने कहा था, "मैंने अकाली दल को लिखा है कि मैंने आज प्राथमिक सदस्यता और अन्य जिम्मेदारियों से इस्तीफा दे दिया है. मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि मुझे लगता है कि मेरे बेटे इंदर इकबाल सिंह और जसजीत सिंह और मेरे भतीजे सुखजिंदरजीत सिंह अकाली दल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :