झारखंड हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के खिलाफ हेमंत सोरेन ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

झारखंड हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और याचिका तत्काल सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया. 

झारखंड हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के खिलाफ हेमंत सोरेन ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

Former CM Hemant Soren : इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की गई.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. उन्होंने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की गई है. ⁠कपिल सिब्बल ने CJI को कहा कि 13 मई को चुनाव होने हैं, ऐसे में हेमंत सोरेन के अधिकार प्रभावित हो रहे हैं. उनको चुनाव के लिए जमानत मिलनी चाहिए. ⁠उनका एक मामला सुनवाई के लिए मंगलवार को आ रहा है. ⁠CJI ने कहा कि ईमेल कीजिए, हम देखेंगे.

झारखंड हाईकोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और याचिका तत्काल सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया. झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की उस रिट याचिका को खारिज कर दिया और उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया, जिसमें उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी.

हालांकि अदालत ने जेल में बंद सोरेन को छह मई को अपने चाचा के अंतिम संस्कार में पुलिस हिरासत में शामिल होने की अनुमति दे दी. एक याचिका के जरिए सोरेन ने ईडी द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी. अदालत ने 28 फरवरी को मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था. न्यायमूर्ति आर. मुखोपाध्याय ने निर्देश दिया है कि पुलिस हिरासत में वह (सोरेन) अपने चाचा के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के जंगलों में लगी भीषण आग, अब तक 4 की मौत, 350 से अधिक मामले दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : अमेठी और रायबरेली जीतने के लिए प्रियंका गांधी डालेंगी डेरा, कांग्रेस ने बनाई है यह है रणनीति