VIDEO: पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में दिखाए अपने फुटबॉल के स्किल

यूटी के पर्यटन और खेल सचिव सरमद हफीज ने कहा, "मुझे यकीन है कि कई और लोग आगे आएंगे और ऐसी सुविधाएं बनाएंगे. इससे हमारे युवाओं को खेल में उत्कृष्टता हासिल करने का अवसर मिलता है."

VIDEO: पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में दिखाए अपने फुटबॉल के स्किल

श्रीनगर के एक स्कूल में शुक्रवार को फुटबॉल खेलते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री उमर अब्दुल्ला.

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार शाम में श्रीनगर में एक खेल के मैदान के उद्घाटन पर अपने फुटबॉल कौशल का प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने हेडर, ड्रिबल और डैश भी किया. उन्होंने ये वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर जो क्लिप पोस्ट की, उसमें उन्होंने लिखा, "कुछ देर के लिए फुटबॉल को किक मारने में बहुत मजा आया. मीडिया टीम को धन्यवाद जिसने हमें अच्छी तरह से ड्रा किया."

इस वीडियो में आयोजक, मेहमान और कुछ पत्रकारों के बीच मैच चल रहा है.

वुडलैंड्स हाउस स्कूल द्वारा संचालित इस मैदान में एस्ट्रो-टर्फ लगाया गया है. जो रोशनी से भी सुसज्जित है, यह खेल के लिए एक आधुनिक सुविधा वाला क्षेत्र है. एक ऐसी जगह पर जहां रात का जीवन नहीं है.

फैसिलिटी मैनेजमेंट के विशाल सिंह ने कहा, "घाटी भर में कोई भी व्यक्ति इस सुविधा का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है. हमारे पास एक वेबसाइट है जहां कोई भी खेलने का फैसला करने से 10 मिनट पहले भी अपना स्लॉट बुक कर सकता है."

सरकारी अधिकारियों का कहना है कि यह कश्मीर में अपनी तरह का पहला स्कूल और सुविधा है. यूटी के पर्यटन और खेल सचिव सरमद हफीज ने कहा, "मुझे यकीन है कि कई और लोग आगे आएंगे और ऐसी सुविधाएं बनाएंगे. इससे हमारे युवाओं को खेल में उत्कृष्टता हासिल करने का अवसर मिलता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्मीर में पिछले तीन दशकों से जारी संघर्ष में शिक्षा का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. लगभग तीन सालों तक बंद रहने के बाद इस साल मार्च में स्कूल खुले हैं. पहले अनुच्छेद 370 के तहत क्षेत्र की विशेष स्थिति को रद्द करने के बाद लंबे समय तक कर्फ्यू के कारण, और बाद में कोविड के कारण स्कूल बंद रहे.