कोलकाता हवाई अड्डे पर एक विदेशी और भारतीय पाए गए कोविड-19 से संक्रमित

अधिकारी ने कहा कि दूसरा यात्री, जो बैंकॉक से लौटा है और वह “हवाई अड्डे से अपने घर वापस चला गया”. वह बिहार के दरभंगा का रहने वाला है. 

कोलकाता हवाई अड्डे पर एक विदेशी और भारतीय पाए गए कोविड-19 से संक्रमित

हवाई अड्डे पर उतरी महिला को सोमवार सुबह अस्पताल ले जाने से पहले एक होटल में पृथक रखा गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोलकाता:

एक ब्रिटिश नागरिक और विदेश से आने वाले एक भारतीय को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रैपिड एंटीजन जांच के बाद कोविड-19 से संक्रमित होने का संदेह था. पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

अधिकारी ने कहा कि करीब 42 साल की ब्रिटिश महिला को यहां के बेलियाघाटा में सरकारी संक्रामक रोग और बेलेघाटा जनरल अस्पताल के एक पृथक-केंद्र सें स्थानांतरित किया गया है. पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के कल्याणी में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स में जीनोम अनुक्रमण के लिए उसका नमूना भेजा गया, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह कोरोनो वायरस के उपस्वरूप बीएफ.7 से संक्रमित है या नहीं.

अधिकारी ने कहा कि दूसरा यात्री, जो बैंकॉक से लौटा है और वह “हवाई अड्डे से अपने घर वापस चला गया”. वह बिहार के दरभंगा का रहने वाला है. अधिकारी ने कहा कि कुआलालंपुर से रविवार रात शहर के हवाई अड्डे पर उतरी महिला को सोमवार सुबह अस्पताल ले जाने से पहले एक होटल में पृथक रखा गया था. 

उन्होंने कहा कि ब्रिटिश नागरिक का आरटी-पीसीआर किया गया और परिणाम की प्रतीक्षा की जा रही है. राज्य का स्वास्थ्य विभाग उसके साथ एक ही विमान से यात्रा करने वाले अन्य 30 यात्रियों के स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए है.

अधिकारी ने कहा, “महिला को बोधगया जाना था। हम आरटी-पीसीआर रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं और उसी के अनुसार कार्रवाई करेंगे.” उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति शनिवार को शहर पहुंचा और बिहार के लिए रवाना हो गया. 

उन्होंने कहा, “हमने बिहार की निगरानी टीम को सूचित कर दिया है और वे मामले की नजर बनाए हुए हैं.” स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि इस बीच, तीन व्यक्ति सोमवार को पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिससे 2020 में महामारी की शुरुआत के बाद से संक्रमण का आंकड़ा 21,18,589 तक पहुंच गया.

बुलेटिन में कहा गया है कि संक्रमण से कोई नई मौत न होने के कारण, मृतकों की संख्या 21,532 पर स्थिर है. दिन में पांच मरीज इस बीमारी से ठीक हुए, जिससे ठीक हुए लोगों की संख्या 20,97,006 हो गई. साथ ही बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य में अब 51 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 42 अपने घर में पृथकवास में हैं और नौ लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. रविवार से अब तक राज्य में कोविड-19 के लिए कुल 3,364 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "श्रद्धा मर्डर केस की वजह से तोड़ना पड़ा रिश्ता"; एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा का ब्वॉयफ्रेंड
-- मास्‍क जरूरी, रात 1 बजे तक चल सकता है न्यू ईयर सेलिब्रेशन; कर्नाटक सरकार ने जारी की गाइडलाइन



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)