हापुड़ में धनिया, हल्दी, काली मिर्च में लकड़ी का बुरादा मिला, यूपी के कई जिलों में खाद्य विभाग की छापेमारी

त्यौहारों को देखते हुए खाद्य और सुरक्षा विभाग (Food and Safety Department) की टीम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जांच कर रही है. कई जिलों में कुटू के आटा, मिठाई, मावा, घी, तेल और खाद्य पदार्थों की बड़े पैमाने पर सैंपलिंग हो रही है.

हापुड़ में धनिया, हल्दी, काली मिर्च में लकड़ी का बुरादा मिला, यूपी के कई जिलों में खाद्य विभाग की छापेमारी

खाद्य और सुरक्षा विभाग की टीम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जांच कर रही है.

हापुड:

उत्तर प्रदेश के हापुड (Hapud) में खाद्य विभाग ने लड़की का बुरादा मिलावटी धनिया, हल्दी, काली मिर्च पाउडर को बरामद किया है. त्याहारों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिलों में खाने पीने की सामग्री समेत सब्जी मसाले और दूध घी खरीदते समय लोगों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में खाद्य विभाग छापेमारी कर रहा है. 

त्यौहारों को देखते हुए खाद्य और सुरक्षा विभाग की उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जांच चल रही है. कई जिलों में कुटू के आटा, मिठाई, मावा, घी, तेल और खाद्य पदार्थों की बड़े पैमाने पर सैंपलिंग हो रही है. बीते चार दिनों से लगातार कई बाजारों में सैंपलिंग का काम चल रहा है. 

सितंबर से 2 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में अभियान चलाया जा रहा है. नवरात्रि पर्व और त्योहारों को देखते हुए अभियान चल रहा है. खाद्य विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि कोई सामान को खरीदते समय उसकी जांच परख कर लें. नकली अथवा मिलावटी लगने पर सामान न खरीदें. 
 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: चीन की सत्ता पलट की अफवाहें खत्म, एक कार्यक्रम में पहुंचे Xi Jinping