विज्ञापन
Story ProgressBack

बेबी केयर सेंटर में आग : मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई की चेतावनी

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नवजात शिशुओं की मौत पर स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी. जो भी व्यक्ति दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Read Time: 3 mins
बेबी केयर सेंटर में आग : मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई की चेतावनी
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक शिशु देखभाल केंद्र में आग लगने से सात नवजात बच्चों की मौत हो गई. इस हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बच्चों के अस्पताल में आग की ये घटना हृदयविदारक है. घटना के कारणों की जांच की जा रही है और जो भी इस लापरवाही का ज़िम्मेदार होगा, वो बख्शा नहीं जाएगा. यह घटना शनिवार देर रात दिल्ली के शाहदरा इलाके में स्थित बेबी केयर न्यूबॉर्न अस्पताल में हुई. पुलिस के मुताबिक पश्चिम विहार के भैरों एंक्लेव निवासी अस्पताल मालिक नवीन किची के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

अस्पताल में आग लगने के संबंध में पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) कॉल विवेक विहार पुलिस स्टेशन को प्राप्त हुई थी. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. उस समय अस्पताल और उसके आसपास की बिल्डिंग में आग लगी हुई थी. अस्पताल में 12 नवजात शिशु भर्ती थे. एक की आग लगने से पहले ही मौत हो चुकी थी. सभी शिशुओं को अस्पताल से बाहर निकाला गया और पूर्वी दिल्ली स्थित एडवांस एनआईसीयू अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. इस दौरान दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया.

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नवजात शिशुओं की मौत पर स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी. जो भी व्यक्ति दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सहानुभूति के सारे शब्द कम हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस हादसे में, जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया है, हम उनके साथ खड़े हैं. घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं.

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि अस्पताल में सात बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि पांच नवजात शिशुओं का इलाज चल रहा है. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें:- 
पोल, गाड़ी और फिर फटकर 50 मीटर उड़े सिलेंडर... कैसे लगी आग, चीफ फायर अफसर ने NDTV को बताया 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब क्या होगा! दिल्ली को नहीं मिलेगा 137 क्यूसेक अतरिक्त पानी, SC में हिमाचल बोला-है ही नहीं
बेबी केयर सेंटर में आग : मंत्री ने स्वास्थ्य सचिव से मांगी रिपोर्ट, सख्त कार्रवाई की चेतावनी
Modi Cabinet 3.0: मोदी ने जैसा कहा था वैसा किया, चुन-चुन कर लिए मंत्री
Next Article
Modi Cabinet 3.0: मोदी ने जैसा कहा था वैसा किया, चुन-चुन कर लिए मंत्री
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;