वित्त मंत्री मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ करेंगी मुलाकात

केंद्रीय वित्त मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के चेयरमैन, वित्त राज्य मंत्री, वित्तीय सेवा सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे.

वित्त मंत्री मंगलवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ करेंगी मुलाकात

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को दिल्ली में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और वित्तीय संस्थानों के प्रमुखों के साथ मुलाकात करेंगी. बैठक के दौरान वह अन्य बातों के अलावा अनुसूचित जातियों के लिए ऋण और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगी. बैठक के दौरान स्टैंड-अप इंडिया, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना (पीएमएमवाई) और अनुसूचित जातियों (एससी) के लिए ऋण वृद्धि गारंटी योजना और उनकी प्रगति जैसी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि सरकार ने विशेषकर अनुसूचित जातियों के लिए विभिन्न योजनाएं शुरू की हैं. इनमें स्टैंड-अप इंडिया योजना, अनुसूचित जातियों के लिए ऋण संवर्धन गारंटी योजना (सीईजीएसएससी) और अनुसूचित जातियों के लिए उद्यम पूंजी कोष शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान में कहा गया कि इन योजनाओं के अलावा सरकार ने समाज के सभी वर्गों के समावेशी विकास पर विशेष जोर दिया है. केंद्रीय वित्त मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग (एनसीएससी) के चेयरमैन, वित्त राज्य मंत्री, वित्तीय सेवा सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे.