"हर बूथ पर कमल खिलाना, जितना कमल खिलेगा उतना राजस्थान भी खिलेगा..." जोधपुर में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है, लेकिन ये कांग्रेस को अच्छा नहीं लग रहा. हमारी सरकार ने भारत को दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना दिया है. अब हम शीर्ष तीन में जगह बनाएंगे.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जोधपुर में एक विशाल रैली की. पीएम मोदी ने इस मौके पर कई बड़ी परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में बीजेपी आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी.पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था का क्या हाल है ये किसी से छिपा नहीं है. ऐसे में अगर महिलाओं को सुरक्षा का एहसास कराना है तो राज्य में बीजेपी की सरकार को लानी होगी. पीएम मोदी ने इस मौके पर राजस्थान को 5000 करोड़ रुपये के विभिन्न परियोजनाओं की सौगात भी दी. 

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली के दौरान आम जनता से अपील की कि राजस्थान में हर बूथ पर कमल खिलाना है, जितना कमल खिलेगा उतना राजस्थान भी खिलेगा. उन्होंने कहा, मैं गरीबी से जिया हूं उसका दर्द मैं समझ सकता हूं. गरीब भाइयों का दर्द कैसे दूर हो उसके लिए मैं दिन-रात जुटा हूं.

इस मौके पर पीएम मोदी ने राज्य के सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यक्रम से आ रहा हूं,करीब 5 हजार करोड़ रूपए का शिलान्यास कार्यक्रम किया लेकिन मुख्यमंत्री जी नहीं आए, वह इसलिए नहीं आए क्योंकि उन्हें भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान लाल डायरी की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि लाल डायरी में कांग्रेस के हर करप्शन की काली करतूत है. पीएम ने जनता से पूछा 'लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए की नहीं खुलना चाहिए'. 

पूरी दुनिया में बज रहा भारत का डंका 

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है, लेकिन ये कांग्रेस को अच्छा नहीं लग रहा. हमारी सरकार ने भारत को दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना दिया है. अब हम शीर्ष तीन में जगह बनाएंगे.

इसलिए ही मैं कहता हूं कि मेरा देश बदल रहा है

पीएम मोदी ने कहा कि हम आत्मनिर्भर बनने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. वोकल फॉर लोकल सभी के जीवन का हिस्सा बन रहा है. उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर को दिल्ली के एक खादी सेंटर से 1.5 करोड़ की बिक्री हुई. इससे लाखों गरीबों को फायदा हुआ. इसलिए ही मैं कहता हूं कि मेरा देश बदल रहा है.

मोदी के भाषण में कांग्रेस पर निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन के साथ ही फौजियों की आंखों में धूल झोंकने का काम किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी का वादा किया और उनके हजारों करोड़ की जमीनों को नीलाम कर दिया.