दुनिया का सबसे बड़ा सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) अब नए अवतार में आने वाला है. फेसबुक ने अपने डेस्कटॉप वर्जन के नए लुक (Facebook New Look) को पेश कर दिया है. फिलहाल फेसबुक कुछ यूजर्स को ही अपने इस नए वर्जन का एक्सेस दे रहा है. हालांकि जल्द ही नए लुक को दुनिया भर में लाइव कर दिया जाएगा. फेसबुक का नया रूप ऐसे समय में आया है जब सोशल नेटवर्किंग की दिग्गज कंपनी अपने 2.5 बिलियन यूजर्स की गिनती करने के साथ ही कई कॉर्पोरेट विवादों का सामना कर रही है. फेसबुक के नए लुक की बात करें तो इसमें काफी बदलाव देखा जा सकता है.
फेसबुक के इस नए अवतार में चीजें काफी साफ नजर आती हैं, साथ ही टेक्स्ट के साइज को भी बढ़ाया गया है. इससे आपके जरूरत की चीजें आपको साफ नजर आएगी और आप आसानी से अपने काम की चीजों का इस्तेमाल कर सकेंगे.
इससे यूजर एक्सपीरियंस में भी काफी बदलाव होगा.
फेसबुक ने स्टोरी सेक्शन में भी बदलाव किया है. जहां आपके दोस्तों की स्टोरी दिखाई देती है वहां काफी बदलाव किया गया है. आप पहले की तरह ही अपने दोस्तों की स्टोरी पर रिएक्ट और कमेंट्स कर पाएंगे. खास बात ये है कि आप फुल स्क्रीन में तस्वीरें और वीडियो देख सकेंगे.
फेसबुक ने यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए एक नया फीचर भी पेश किया है. फेसबुक अब डार्क मोड के साथ आ रहा है. डार्क मोड से आपको काफी फायदा होगा. रात में आप डार्क मोड को ऑन करके फेसबुक चला सकते हैं, इससे आपकी आंखों को काफी आराम मिलेगी.
सोशल मीडिया को रोजाना इतना समय देते हैं भारतीय
Global Web Index's Social Media Trends की 2019 की रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में लोग रोजाना ढाई घंटे का समय सोशल नेटवर्क्स और मैसेंजिंग पर स्पेंड करते हैं. वहीं, भारत में लोगों ने रोजाना 2.4 घंटे सोशल मीडिया पर बिताए.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं