महाराष्ट्र के रायगढ़ में विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, ATS की टीम जांच में जुटी 

मुंबई (Mumbai) से सटे रायगढ़ जिले (Raigad District) जिले के पेण इलाके में नदी में विस्फोट मिलने से लोगों में डर का माहौल है. हालांकि सुरक्ष एजेंसी ने इसे डिफ्यूज कर दिया है.

महाराष्ट्र के रायगढ़ में विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप, ATS की टीम जांच में जुटी 

महाराष्ट्र के रायगढ़ में विस्फोटक मिलने वाली जगह का दृश्य.

नई दिल्ली:

मुंबई (Mumbai) से सटे रायगढ़ जिले (Raigad District) जिले के पेण इलाके में गुरुवार (10 नवंबर) की रात नदी पर विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया. बम की सूचना मिलते ही रायगढ़ के एसपी सहित लोकल क्राइम ब्रांच (crime branch) और मुंबई एटीएस (ATS) की टीम मौके पर पहुंची. जिलेटिन की छड़ें भोगावती नदी में मिली हैं, जो एक साथ बांधकर तार से जुड़ी हैं. हालंकि उससे कोई बैटरी या टाइमर नहीं जुड़ा है.विस्फोटक को नदी से बाहर निकालकर उसकी जांच की जा रही है. प्राथमिक जांच में पता चला है कि उसमें डेटोनेटर नहीं लगा था. पहली नजर में ये नदी से रेत निकालने वाले तस्करों का काम लग रहा है.

गुरुवार शाम 5 बजे के आसपास बम जैसी दिखने वाली एक वस्तु के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद नवी मुंबई और रायगढ़ से बीडीडीएस की टीमें रवाना की गई थीं.  SP का कहना है की इसमें एक्सप्लोसिव नहीं था, लेकिन इस डमी बम को प्रोसेस के हिसाब से डिस्ट्रोय किया गया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह दोबारा पुलिस की टीम उस इलाके में जाकर सर्च ऑपरेशन करने वाली है, ताकि पता लगा सके की ऐसे और बम किसी ने रखे या फेंके तो नहीं जिससे लोगों में पैनिक पैदा ना हो. 

जांच में जुटी पुलिस  
SP ने यह भी बताया है कि यह बम जैसा दिखने वाला बनाया था, लेकिन इसमें हमें एक्सप्लोसिव या डेटोनेटर नहीं दिखाई दिया. इस बम से किसी प्रकार का खतरा नहीं था, लेकिन बीडीडीएस ने नियमों के हिसाब से इसे डिस्ट्रॉय किया गया. हालांकि, पुलिस और एटीएस किसी भी एंगल को अभी रूल आउट नहीं कर रही है. हर एंगल से मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. फिलहाल चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है.

दो महीने पहले मिली थी संदिग्ध नाव
रायगढ़ में यह इस तरह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले अगस्त में भी रायगढ़ जिले में ही समुद्र में दो संदिग्ध नाव दिखाई दी थी. नाव पर कई हथियार, कारतूस और अन्य विस्फोटक मिले थे. पुलिस ने नाव और उसमें मिले विस्फोटक के बाद पूरे इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया था. हालांकि, बाद में यह जानकारी दी गई कि नाव रास्ता भटककर रायगढ़ आ गई थी. 
 

ये भी पढ़ें :

केरल सरकार ने गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान को कुलाधिपति के पद से हटाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com